स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर समाजसेवी विमल खंडेलवाल को किया गया सम्मानित

39 Views

फरीदाबाद : उपमंडल फरीदाबाद के द्वारा आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह अवसर के ऊपर समाजसेवी विमल खंडेलवाल को मुख्य अतिथि विधायक सत्य प्रकाश जरवाता एवं फरीदाबाद एसडीएम परमजीत चहल के द्वारा सम्मानित किया गया।
विमल खण्डेलवाल ने बताया कि 17 वर्षों से यह समाज की सेवा में लगे हुए हैं। जिला प्रशासन, रेड क्रॉस सोसाइटी, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ निरंतर सेवा के कार्य करने सौभाग्य प्राप्त होता है।

कॉरोना वैश्विक महामारी के दौरान जिले में रक्तदान,प्लाज्मा, ऑक्सीजन कार्य में जिला प्रशासन के सहयोग का अवसर प्राप्त हुआ। जब भी सम्मान किसी व्यक्ति को प्राप्त होता है, उसकी जिम्मेदारियां और बढ़ जाती हैं। वह अपनी पूरी लगन के साथ समाज के कार्यों में बढ़-चढ़कर भागीदारी निभाता है। आदमी की पहचान हमेशा कठिन परिस्थितियों में किए हुए कार्य से होती है। परमात्मा ने में हमें मनुष्य रूपी शरीर में जन्म केवल एक ही बार दिया है। हम जीवन में अपने लिए तो कार्य अवश्य करते हैं। संभव हो सके तो अंतिम छोर पर बैठे हुए व्यक्ति को भी सहयोग करने में हमेशा तत्परता दिखानी चाहिए। यही मनुष्य का धर्म है। लोगों की सेवा करके बहुत अच्छा लगता है। समाज में सभी धार्मिक, समाजिक संगठनों के माध्यम से जुड़कर समाज की सेवा के कार्य में अलग से अनुभूति होती है। मैं भी समाज से अपील करना चाहूंगा। आओ हम सब मिलकर समाज हित के कार्य निरंतर करते रहें। जिसे ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका लाभ मिल सके।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.