सोनाली की दुनाली टांय-टांय फिस्स !

337 Views

गुरुग्राम (मदन लाहौरिया) 8 जून। हरियाणा प्रदेश भाजपा महिला मोर्चे की उपाध्यक्ष सोनाली फोगाट द्वारा डयूटी पर तैनात हिसार मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह के साथ मारपीट करने का मामला तूल पकड़ गया है! मारपीट के विरोध में प्रदेशभर की मार्केट कमेटियों के अधिकारी व कर्मचारी सडक़ पर उतरे! इस दौरान सोनाली फोगाट की गिरफ़्तारी की मांग को ले कर कर्मचारियों ने जिला उपायुक्तों के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भेजे!

इस मामले ने उस समय नया मोड़ ले लिया जब हरियाणा के जिलों में मार्केट कमेटी के कर्मचारी हड़ताल पर चले गये! हिसार,फतेहाबाद,भिवानी,गोहाना,बहादुरगढ़,रोहतक,जींद,दादरी, नरवाना,फरीदाबाद, बल्ल्भगढ़, सिरसा, करनाल के इंद्री समेत अनेक जिलों के मार्केट कमेटी कर्मचारियों ने प्रदर्शन करते हुए जिला उपायुक्तों को ज्ञापन दे कर सोनाली फोगाट को तुरंत गिरफ़्तार किये जाने की मांग की!

कई जिलों में आढ़ती एसोसिएशन द्वारा हड़ताली कर्मियों के समर्थन का ऐलान करते हुए सोनाली फोगाट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई! वहीँ सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा ने कहा कि प्रदेशभर के कर्मचारी सडक़ पर उतरेंगे! भाजपा नेताओं को कर्मचारियों के साथ मारपीट करने का लाइसेंस नहीं मिला हुआ है! उन्होंने कहा कि सोमवार तक सोनाली फोगाट को गिरफ़्तार नहीं किया तो 9 जून को प्रदेश के सभी विभागों के कर्मचारी सडक़ों पर उतरेंगे! इंटक ने भी सोनाली फोगाट की गिरफ़्तारी की मांग की है!

भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट के द्वारा हिसार मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह की चप्पल जूतियों से जबरदस्त पिटाई करने के मामले में कई गहरे सवाल खड़े हो चुके हैं! हरियाणा प्रदेश की जनता मुख्य तौर पर यह सवाल उठा रही है कि सोनाली फोगाट ने किस क़ानूनी अधिकार के तहत हिसार मार्केट कमेटी की कार्रवाई में दखलंदाजी की और बालसमंद मंडी के शेड के निर्माण के लिए किस क़ानूनी अधिकार से सचिव सुल्तान सिंह को निर्देश दिये? यह एक महत्वपूर्ण और गंभीर सवाल है क्यों कि सोनाली फोगाट केवल भाजपा की प्रदेश महिला उपाध्यक्ष है और महिलाओं के कल्याण व महिलाओं के समस्याओं के निदान पर कार्य ना करते हुए डयूटी पर तैनात एक सरकारी अफसर की कार्रवाई में गैर क़ानूनी तौर पर दखलंदाजी करते हुए हिसार मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह को एक पहले से सुनियोजित साजिश के तहत चप्पल जूतों से पीटते हुए उन की बदनामी करने के लिए सोनाली फोगाट के द्वारा घटनास्थल पर लाये गये गुंडों के द्वारा वीडियो बना कर सार्वजनिक तौर पर वायरल की गई जो कि सरासर जुल्म है!

सोनाली फोगाट ने सचिव सुल्तान सिंह पर अश्लीलता व अभद्रता तथा गाली गल्लोच करने के आरोप लगाये हैं जब कि इस अश्लीलता व अभद्रता करने की कोई वीडियो सोनाली फोगाट के गुंडों के द्वारा नहीं बनाई गयी! यह भी एक गहरा सवाल है! जब मारपिटाई की वीडियो तो बनवाई गई परंतु सोनाली फोगाट के साथ अश्लीलता व अभद्रता किये जाने की वीडियो क्यों नहीं बनवाई गई? सोनाली फोगाट बार-बार अपने बयान बदल रही है! अश्लीलता व अभद्रता के आरोपों के बाद सचिव सुल्तान सिंह पर दो करोड़ रूपये के घोटाले का आरोप लगा रही है और उसके बाद अब सोनाली फोगाट की तरफ से यह भी कहा जा रहा है कि सचिव सुल्तान सिंह के खिलाफ उन के पास एक ऑडियो रिकॉर्डिंग भी है! इन सब बातों से सोनाली फोगाट के द्वारा सचिव सुल्तान सिंह पर लगाये जा रहे सभी आरोप एक गहरी साजिश के तहत लग रहे हैं!

इस सारे मामले के विषय में जब हिसार मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह से बात की गई तो उन्होंने इस पूरे मामले का विस्तार से खुलासा करते हुए बतलाया कि इस घटना से पहले उन की सोनाली फोगाट से कोई बातचीत नहीं थी और सोनाली फोगाट का उन के पास कोई टेलीफोन नंबर भी नहीं था! सचिव सुल्तान सिंह ने स्पष्ट तौर पर कहा कि उन की कोई भी ऑडियो रिकॉर्डिंग सोनाली फोगाट के पास नहीं है! सुल्तान सिंह का कहना है कि सोनाली फोगाट बार बार अपने बयान बदलते हुए पूर्णतया झूठ बोल रही है! सुल्तान सिंह का कहना है कि उन्हें एक गहरी साजिश के तहत गलत ढंग से अश्लीलता व अभद्रता के केस में फंसाया जा रहा है जब कि उन के साथ की गई जबरदस्त मारपिटाई के मामले में सोनाली फोगाट के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई!

भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट के द्वारा हिसार मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह के साथ की गई जबरदस्त मारपीट के मामले में भाजपा की केंद्रीय हाईकमान पूर्णतया चुप्पी साधे हुए बैठी हुई है और देश के प्रधानमंत्री तथा गृहमंत्री इस मामले में कुछ भी नहीं बोल रहे! जहां तक सवाल प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का है उन्होंने भी सोनाली फोगाट के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की जब कि मारपिटाई की वीडियो वायरल होते ही प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के द्वारा तुरंत प्रभाव से सोनाली फोगाट को इस गंभीर मामले में पार्टी से निकाल कर तुरंत गिरफ़्तारी के आदेश दिए जाने चाहिए थे!

इस सारे मामले को बड़े हल्के में लेते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री महोदय ने भाजपा के प्रदेश महामंत्री और करनाल के सांसद संजय भाटिया को शनिवार को हिसार भेजा परंतु प्रदेश भाजपा महामंत्री संजय भाटिया ने हिसार पहुंच कर केवल चार पांच लोगों के साथ ही इस मामले में एक गुप्त बैठक कर के सोनाली फोगाट का समर्थन करने के आदेश ही हिसार संगठन को दे दिए और ऐसा संकेत दिया गया कि सोनाली फोगाट के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी! इन सब बातों से लगता है कि भाजपा की केंद्रीय हाईकमान का सोनाली फोगाट के साथ कोई गहरा संबंध है जभी प्रदेश के मुख्यमंत्री सोनाली फोगाट के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं कर पाये! इस सारे मामले की घटना के बारे में अब जरा विस्तार से चर्चा करते हैं!

इस सारे मामले की जब गहराई से जांच की गई तो मालूम हुआ कि भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट शुक्रवार को हिसार मार्केट कमेटी के दफ्तर पर आई और सचिव सुल्तान सिंह से मार्केट कमेटी की कार्यवाही के बारे में बातचीत की! बातचीत के समय सचिव की तरफ से कोई भी अभद्रता नहीं की गई! फिर उस के बाद भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट ने बालसमंद मंडी का दौरा करने के लिए चलने के लिए मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह को कहा और मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह अपने अन्य कर्मचारियों के साथ बालसमंद की ओर चल पड़े और भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट अपने कुछ निजी कार्यकर्ताओं व एक वकील को साथ ले कर बालसमंद पहुंची!

हिसार मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह भी अन्य एक दो कर्मचारियों के साथ बालसमंद मंडी पहुँच गये! सोनाली फोगाट ने वहीँ मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह के साथ बैठ कर कार्यों की समीक्षा शुरू की! सोनाली फोगाट ने मंडी का शेड बनाने के लिए कहा तो सचिव ने उसे नोट कर लिया! इस के बाद सोनाली ने शेड लगाने की जगह दिखाने को कहा! दोनों के बीच कुछ बातें हुई और वहीँ पर फिर उसी वक्त सोनाली फोगाट ने हिसार मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह को जबरदस्त थप्पड़ों से पीटा! वहां से सुल्तान सिंह जब बच कर भाग के मंडी की एक दुकान में बैठा तो वहां पर आ कर सोनाली फोगाट ने सचिव सुल्तान सिंह को जबरदस्त चप्पल जूतियों से पीटना शुरू किया! इस पिटाई के समय पुलिस के कर्मचारी भी साथ खड़े मूकदर्शक बन कर तमाशा देख रहे थे!

इस पिटाई के बाद हिसार मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह से जबरदस्ती सोनाली फोगाट ने साथ लाये हुए गुंडों व वकील की छत्रछाया में माफीनामा लिखवाया व धमकी दी कि यदि इस सारे मामले की कोई शिकायत की तो जान से हाथ धोना पड़ेगा! भाजपा नेत्री के द्वारा लाये गये गुंडों व वकील ने ही पिटाई के वक्त की वीडियो बनाई! इस सारे प्रकरण में सोनाली फोगाट आरोप लगा रही है कि सचिव सुल्तान सिंह ने उन्हें अभद्र शब्द कहे व उन से अश्लीलता का व्यवहार किया व गाली गलौच की!

यहां पर एक अहम सवाल खड़ा होता है कि सोनाली फोगाट के आरोपों के अनुसार ही जब सचिव सुल्तान सिंह गाली गलौच कर रहे थे और सोनाली फोगाट से अश्लील व्यवहार कर रहे थे तो उस वक्त की वीडियो सोनाली के लाये हुए शरारती लोगों व उन के वकील ने क्यों नहीं बनाई? यह भी एक गंभीर सवाल है कि केवल पिटाई करते हुए की वीडियो बना कर ही हर जगह वायरल की गई! इस सारी घटना से तो लगता है कि इस सारे प्रकरण के पीछे मामला कुछ और है और मामला बनाया कुछ और गया! पिटाई के इस सारे कांड के बाद सोनाली फोगाट ने सचिव सुल्तान सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई और सचिव सुल्तान सिंह ने भी सोनाली फोगाट के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई!

इस सारी घटना के प्रकरण को जब हम गहराई से देखते हैं तो एक गहरा सवाल उठता है कि मंडी आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव हारी हुई भाजपा नेत्री सोनाली किस क़ानूनी अधिकार से बालसमंद मंडी के शेड के निर्माण के बारे में मार्केट कमेटी के सचिव को आदेश दे रही थी क्यों कि इस काम के लिए जिला उपायुक्त के माध्यम से मार्केटिंग बोर्ड के आदेशानुसार मार्केट कमेटी के एक्सीयन के द्वारा निर्माण कार्य करवाया जाता है!

भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट ना तो कोई चेयरमैन है और ना ही हरियाणा सरकार की तरफ से इस कार्य के लिए अधिकृत है! सोनाली फोगाट मंडी आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की उम्मीदवार थी और चुनाव हार गई थी तथा भाजपा की इस वक्त महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष है !

यह भी एक गहरा सवाल है कि किसी भी पार्टी का महिला मोर्चा महिलाओं के कल्याण व उन की समस्याओं की आवाज उठाने के लिए बनाया जाता है ना कि महिला मोर्चा के नाम पर पुरुषों के साथ गुंडागर्दी करते हुए पिटाई करने के लिए! मात्र प्रदेश महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष होने के नाते मार्केट कमेटी के सचिव को बिना जिला उपायुक्त के आदेशों के सोनाली फोगाट कोई भी मंडी के शेड के निर्माण के लिए आदेश नहीं दे सकती! यह सारा प्रकरण एक घोर साजिश के तहत सुनियोजित ढंग से हिसार मार्केट कमेटी के सचिव के साथ डयूटी पर रहते हुए जबरदस्त मारपिटाई का मामला सोनाली फोगाट के खिलाफ ही बनता है!

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *