सेना के जवानों की बदौलत ही हम अमन चैन से मना रहे हैं तीज त्यौहार : मूलचंद शर्मा

265 Views
  • शहीद जयभगवान शर्मा अमर रहे अमर रहे के नारों से गुंज उठा गांव हीरापुर

बल्लभगढ़, 10 अक्टूबर। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि देश की सीमाओं पर लड़ने वाले जवानों की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता। ऐसे जवानों की शहादत की बदौलत ही आज हम भारतवर्ष के लगभग 136 करोड लोग आजादी की खुली हवा में तीज और त्यौहार मना रहे हैं। देश के जांबाज सैनिक सीमाओं पर हमारे देश की दिन-रात रक्षा कर रहे हैं। सैनिकों की बदौलत ही आज हम चैन की सांस ले रहे हैं।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने यह बात गांव हीरापुर में शहीद जय भगवान शर्मा की प्रतिमा के अनावरण अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने गांव द्वारा रखी गई मांग पर बोलते हुए कहा कि शहीद जयभगवान शर्मा के नाम पर गांव में जो भी सामूहिक विकास कार्य गांव वालों ने करवाने है, उन्हें हम सब मिल बैठकर उसे पूरा करवा दूंगा।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में देश और देश की सीमाएं सुरक्षित है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश और प्रदेश की सरकार रीति तथा नीति के तहत शहीदों का सम्मान कर रही हैं। किसान आन्दोलन पर बोलते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि ये तो विरोधी पार्टियों के लोगों का जमावड़ा है। किसान तो अपने खेत और खलिहानों में काम कर रहे हैं।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि भाजपा के राज में भ्रष्टाचार पर लगाम लगी है। बिना पर्ची और बिना खर्ची के योग्य बेरोजगार युवाओं को प्रदेश में नौकरियां मिल रही हैं। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जिला पलवल और पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांव दूधौला में विश्कर्मा कौशल यूनिवर्सिटी के माध्यम से युवाओं को कौशल विकास का प्रशिक्षण दिया जाता है।

हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन एवं पृथला के विधायक नैयनपाल रावत ने कहा कि देश के सैनिक अपने परिवार से कोसों कोस दूर रहकर देश की सीमाओं पर डट कर दुश्मनों का मुकाबला करके हमें अमन और चैन और शांति प्रदान कर रहे हैं। देश के सैनिकों की शहादत से आने वाली पीढ़ियां हमेशा प्रेरणा लेती रहेंगी। देश के शहीद हमारे प्रेरणा के स्रोत हैं। वे हमें देश की रक्षा, देश का जज्बा, देश की सुरक्षा करने के लिए प्रेरणा देते हैं। शहीद हमारे सबके प्रेरणा के स्रोत हैं। शहीद जय भगवान भी उन्हीं में से एक हमारे इलाके का होनहार शहीद हमारे लिए हमेशा हमेशा प्रेरणा का स्रोत बना रहेगा।

उन्होंने कहा कि शहीद जयभगवान शर्मा राजकीय मिडिल पाठशाला को उच्च विद्यालय बनवाया जाएगा। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा और हरियाणा भण्डारण निगम के चेयरमैन एवं पृथला के विधायक नैयनपाल रावत ने शहीद जय भगवान शर्मा की मूर्ति का अनावरण उपमंडल के गांव हीरापुर के शहीद जय भगवान राजकीय मिडिल पाठशाला में किया। ग्रामीणों ने परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, हरियाणा भण्डारण निगम के चैयरमैन नैयन पाल रावत, एसडीएम त्रिलोक चंद सहित सभी नेताओं और गणमान्य नागरिकों का जोरदार स्वागत किया।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने शहीद जय भगवान शर्मा की माता प्रेमवती उनकी धर्मपत्नी कमलेश, पुत्र नरेश कौशिक सहित समस्त परिवार का सम्मान किया। इसके अलावा परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने अटाली गांव से शहीद संदीप सिंह के पिता को भी शॉल ओढ़ाकर उनका भी सम्मान किया।

आपको बता दें शहीद जयभगवान शर्मा 2 दिसम्बर 1995 को नागालैंड में बैंक की डकैती को बचाते हुए शहीद हुए थे। वे केन्द्रीय सुरक्षा बल मे सब इंसपेक्टर के पद पर तैनात थे।

इस कार्यक्रम में केन्द्रीय सुरक्षा बल की गाजियाबाद की बैण्ड टीम सभी का गर्मजोशी से स्वागत किया। मुख्य रूप से विधायक पृथला विधानसभा एवं चेयरमैन नैयनपाल रावत, मोहना मंडी के चेयरमैन नरेद्र अत्री, फरीदाबाद केन्द्रीय सुरक्षा बल कार्यालय से सब इंसपेक्टर हरिचंद, सुरेंद्र शर्मा बबली, संदीप पनहेड़ा, एसडीम बल्लभगढ़ त्रिलोकचंद, एसीपी तिगांव सुरेंद्र श्योरान, मोहर्रम सरपंच, बालीराम मास्टर, पंडित लख्मीचंद, राजू शर्मा पनहेड़ा, बृजलाल शर्मा, मुख्यमंत्री शिकायत निवारण कमेटी सदस्य पारस जैन सहित इलाके के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published.