सुप्रीम अस्पताल द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

486 Views

फरीदाबाद, 22 सितम्बर। चार्मवुड विलेज स्थित सुप्रीम अस्पताल की ओर से रविवार को दयालबाग में निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 251 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई और चिकित्सकों द्वारा उनको उचित परामर्श दिया गया। इस मौके पर डा. अशोक सचदेवा, पूनम राणा एवं प्रिया राणा की टीम ने हड्डी, नेत्र, त्वचा, सांस, स्त्री रोग तथा शिशु रोग आदि से पीडि़त मरीजों की जांच की और उन्हें निशुल्क दवाएं भी मुहैया कराईं। इसके अलावा रक्त, शुगर, बीपी व वजन आदि की जांच भी की गई। डॉक्टरों ने शिविर में आए मरीजों को बीमारियों से बचने के तरीके भी बताए।

इस अवसर पर अस्पताल के चेयरमैन प्रेम सिंह राणा व वाइस चेयरमैन युवराज दिग्विजय सिंह राणा मुख्य रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने संयुक्त रूप से कहा कि गरीब एवं असहाय लोगों को नि:शुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना पुण्य कार्य है और इसमें हम सभी को भागीदारी करनी चाहिए। उन्होंने बताया कि किस प्रकार लोगों को एक स्वस्थ जीवनशैली अपनाकर अपने आपको स्वस्थ रखना चाहिए।

उन्होंने बढ़ते हुए हृदय रोगों को चिंतनीय विषय बताते हुए कहा कि आज की जीवनशैली बहुत ही तनावपूर्ण एवं अव्यवस्थित है, जिसके चलते लोगों को हृदय संबंधी परेशानियां ज्यादा होती हंै, इसलिए हमें इनसे बचने के लिए अपनी जीवनशैली में आवश्यक सुधार करना होगा और इसके साथ-साथ व्यायाम को अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करना होगा। उन्होंने बताया कि अस्पताल द्वारा हर शनिवार व रविवार को इस तरह के शिविर आयोजित किए जाते हैं क्योंकि इस तरह के शिविर गरीब लोगों को रोगों से मुक्ति दिलाने में काफी सहायक होते हैं। अस्पताल परिसर में आने वाले गरीब मरीजों को भी विशेष छूट का भी प्रावधान है।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

7 Replies to “सुप्रीम अस्पताल द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन”

  1. Pingback: betflix
  2. Pingback: 강남셔츠룸
  3. Thanks for featuring the beautiful images– so open to a feeling of contemplation.
    [url=https://comprarcialis5mg.org/]cialis 5 mg[/url]
    [url=https://comprarcialis5mg.org/cialis-5-mg-precio/]cialis 5 mg[/url]
    [url=https://comprarcialis5mg.org/it/]cialis[/url]
    [url=https://comprarcialis5mg.org/it/comprare-spedra-avanafil-senza-ricetta-online/]spedra 200 mg[/url]

Leave a Reply

Your email address will not be published.