सीबीएसई 12वीं के परीक्षा परिणाम में डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद की लावण्या जिले में प्रथम

94 Views
  • उत्कृष्ट रहा स्कूल का परीक्षा परिणाम, स्कूल में जश्र का माहौल

फरीदाबाद : सीबीएसई के 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद की छात्रा लावण्या जैन ने 99.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया। लावण्या ह्यमैनिटीज स्ट्रीम की छात्रा हैं। बता दें कि इससे पूर्व वर्ष 2019-20 में भी डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद की छात्रा समदिशा खन्ना ने ह्मयूमैनिटीज98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में टॉप किया था। वहीं स्कूल के अन्य 12वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं में नॉन मैडीकल में अविरल जैन ने 98.4 प्रतिशत, कॉमर्स संकाय में माधव भाटिया ने 96.6 प्रतिशत, मैडीकल में अंशुल काौशिक ने 96.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल व जिले का नाम रोशन किया है।

वहीं स्कूल टॉपर्स में लावण्या जैन, अविरल जैन के अलावा ख्यातिका शाह ने ह्मयूमैनिटीज में 98.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। वहीं विषयानुसार ह्यमैनिटीज में लावण्या जैन ने 99.4 प्रतिशत, ख्यातिका शाह ने 98. 8 प्रतिशत, युवराज ढींगरा ने 98 प्रतिशत, मैडीकल में अंशुल कौशिक ने 96.4 प्रतिशत, कनिका यादव ने 95 प्रतिशत, हिमांशी अरोड़ा ने 94.6 प्रतिशत, नॉन मैडीकल में अविरल जैन ने 98.4 प्रतिशत, शिवम भाटिया ने 96.2 प्रतिशत, कनिष्क गोयल ने 95.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। वहीं कॉमर्स संकाय में माधव भाटिया ने 96.6 प्रतिशत, देवांशी गुप्ता ने 96 प्रतिशत तथा आयुष्मान गुप्ता ने 94.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल व अभिभावकों को गौरवांवित किया है।

उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम आने पर स्कूल प्रबंधन के साथ-साथ विद्यार्थी व अभिभावक काफी उत्साहित नजर आए। स्कूल के प्रो. वाइस चेयरमैन रोहित जैन व स्कूल की प्रिंसीपल सुरजीत खन्ना ने कहा कि लावण्या जैन ने जिले में प्रथम स्थान प्राप्त कर एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि बेटियां किसी से कम नहीं हैं। उन्होंने सभी छात्रों को बेहतर परीक्षा परिणाम लाने के लिए बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। परीक्षा परिणाम देखकर विद्यार्थियों के चेहरे खिल उठे और उन्होंने स्कूल पहुंचकर स्कूल की प्रिंसीपल व अध्यापकों का आशीर्वाद लेकर जश्र मनाया। वहीं लावण्या जैन ने अपनी सफलता का श्रेय स्कूल की प्रिंसीपल, अपनी मां ज्योति जैन व स्कूल के अध्यापकों को दिया और उन्हें इस सफलता तक पहुंचाने के लिए उनका आभार प्रकट किया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.