शोध-पत्र प्रस्तुति पर सेमिनार का आयोजन हुआ

273 Views

फरीदाबाद, 18 नवम्बर ! जे.सी. बोस विश्वविद्यालय विज्ञान और प्रौद्योगिकी, वाईएमसीए, फरीदाबाद के अंग्रेजी और विदेशी भाषा विभाग द्वारा विद्यार्थियों का अनुसंधान के प्रति रूझान बनाने के उद्देश्य से आज शोध-पत्र प्रस्तुति पर सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार में एम.ए. (अंग्रेजी) के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। सेमिनार की अध्यक्षता दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर एस.एन. शर्मा ने की तथा साहित्यिक लेखन पर विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर विद्यार्थियों प्रोत्साहित करने के लिए शोध पत्र प्रस्तुति के लिए पुरस्कृत भी किया गया। पहले, दूसरे और तीसरे स्थान के लिए क्रमशः सान्या खेत्रपाल, व्योमी और आकांक्षा को सर्वश्रेष्ठ पेपर पुरस्कार दिया गया ।

विभागाध्यक्ष प्रो. अतुल मिश्रा ने आयोजन की सफलता पर पर संयोजक डॉ. रीना ग्रेवाल को शुभकामनाएं दी और आशा व्यक्त की कि अंग्रेजी और विदेशी भाषा विभाग कुलपति प्रो. दिनेश कुमार की सोच के अनुरूप के खुद की जगह बनाने में सक्षम होगा, जोकि शैक्षणिक संस्थानों के  समग्र विकास के लिए उदारवादी कला और भाषाओं के एकीकरण को आवश्यक मानते है।
कार्यक्रम के संयोजक डॉ. दिव्यज्योति सिंह ने उम्मीद जताई कि विभाग में अपने शिक्षकों के मार्गदर्शन में विद्यार्थी शोध पत्र लेखन एवं प्रकाशन में खुद को सक्षम बनायेंगे। 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *