शुभगमन सिटी बस सेवा फरीदाबाद शहर के लिये सस्ता, सुंदर और सुरक्षित यातायात के साधन : केंद्रीय राज्यमंत्री

84 Views
  • एफएमडीए द्वारा बसंतपुर से दो शुभगमन बसों को हरी झंडी दिखाने के उपरांत किया संबोधित
  • पेयजल आपूर्ति की समस्या का समाधान करते हुए 150 करोड़ की लागत से बनने वाले 5 रेनीवेल व पेयजल योजना लगाने की भी घोषणा की

फरीदाबाद : केंद्रीय सस्ता सुंदर और सुरक्षित यातायात का साधन है। उन्होंने कहा कि है बस सेवा शहर के लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करेगी। केंद्रीय राज्यमंत्री फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) द्वारा बसंतपुर से 2 बसों को हरी झंडी दिखाने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। इस नई सेवा में दो बसों की शुरुवात की गई । यह बस सेवा गांव बसंतपुर में फरीदाबाद के लिए सिटी बस सेवा के रूट नंबर 913 के अंतर्गत बदरपुर बॉर्डर से मंझावली वाया केआर मंगलम स्कूल, एशियन हॉस्पिटल, खेड़ी कलां फरीदाबाद,भूपानी मोड़, सिडोला विलेज,जेबी कॉलेज व रूट नंबर 914 के अंतर्गत बदरपुर बॉर्डर से भड़ाना मार्केट बसंतपुर बाया सेहतपुर गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, अंबेडकर चौक आगवानपुर, रविवार बाजार के लिए अपनी सेवा देगी।

ऊर्जा एवं भारी उद्योग केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि फरीदाबाद के समुचित विकास में किसी प्रकार की कोई कसर बाकी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मूलमंत्र के साथ करोड़ों रुपए के विकास कार्य प्रगति पर हैं। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के अंतर्गत एफएमडीए के द्वारा सभी मूलभूत सुविधाओं को अंतिम रूप दिए जाने की कड़ी में ही आज बसंतपुर व मंझावली की ओर से तीन बसों की सिटी बस सेवा की शुरुआत की गई है।

उन्होंने बस सुविधा के शुरू हो जाने पर आमजन से अपील करते हुए कहा कि सिटी बस सेवा सुगम यातायात के लिये सस्ता, सुंदर और सुरक्षित संसाधन है। जिसका आमजन अधिक से अधिक प्रयोग करना चाहिए। इस सेवा की टिकट मात्र 10 हैं । जिसमें यात्रा के दौरान आमजन को एसी सुविधा का लाभ भी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल निर्देशानुसार हरियाणा प्रदेश सुरक्षित हाथों में रह कर दिनोदिन प्रगति के रास्ते पर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि इसके अंतर्गत हर वर्ग के चौमुखी विकास हेतु अनेकों विकास योजनाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार के प्रतिनिधि जिस विकास कार्य का शिलान्यास करते हैं उसका उद्घाटन भी करते हैं। यह उनकी विकास के प्रति तत्परता का परिचायक है। इस अवसर पर उन्होंने सभी क्षेत्रवासियों की पेयजल आपूर्ति की समस्या का समाधान करते हुए 150 करोड़ की लागत से बनने वाले 5 रेनीवेल लगाने की भी घोषणा की। उन्होंने स्थानीय क्षेत्र वासियों की बिजली, पानी, पक्की सड़क व हॉस्पिटल जैसी अन्य सभी जन सुविधाओं की मांग की बढ़ोतरी के संबंध में कहा कि इस सम्बंध में संबंधित अधिकारियों से विचार-विमर्श कर जल्द ही सभी समस्याओं का स्थाई समाधान किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल मार्गदर्शन में हर वर्ग के चौमुखी विकास हेतु संबंधित योजनाओं को बेहतर रूप से क्रियान्वयन किए जाने हेतु अधिकारियों को समय-समय पर आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं ताकि आमजन से जुड़ी सभी योजनाओं का लाभ समय रहते लोगों को दिया जा सके। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश को विकास के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों पर स्थाई रूप से बनाकर रखा जा सकता है, जिसके लिए आमजन का संयम व सहयोग सदैव अपेक्षित है।

इस अवसर पर एफएमडीए की एडिशनल सीईओ डॉ गरिमा मित्तल ने कहा कि एफएमडीए के सीईओ सुधीर राजपाल के दिशा- निर्देशानुसार फरीदाबाद में एफएमडीए अपने से जुड़े कार्य दायित्व को समय रहते पूरा कराने के लिए गंभीरता से प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य मे एफएमडीए से जुड़ी सभी परियोजनाओ को अपने रिकॉर्ड समय में पूरा कर लिया जाएगा। इसके साथ ही एफएमडीए की जितनी भी विकास योजनाएं हैं उनको समय रहते आमजन तक पहुंचाने में एफएमडीए कोई कमी नहीं रहने देगा।

इस अवसर पर पार्षद बिल्लू पहलवान, गीता रक्षवाल, श्यामलता भड़ाना, मनीष भड़ाना, रवि भड़ाना, ओमप्रकाश रक्षवाल, रवि भड़ाना, विनोद अवाना, अतुल श्रीवास्तव पप्पी चेयरमैन ने क्षेत्र में कराए जा रहे विकास कार्य के लिये भव्य स्वागत करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री का अभार प्रकट किया। एन डी वशिष्ठ चीफ इंजीनियर मोबिलिटी ,डिप्टी सेक्रेटरी मनजीत कुमार, अरविंद कुमार, जी सी यादव सहित अनेको गणमान्य व्यक्ति विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published.