शहर के अनेक क्षेत्रों में सफाई अभियान

261 Views

फरीदाबाद 8 अक्टूबर। फरीदाबाद नगर निगम के द्वारा दीपावली से पहले-पहले शहर को गन्दगी-मुक्त करने और पूरे शहर की मुख्य मुख्य सड़कों की मरम्मत करने के किये गये संकल्प के अनुसार शहर के अनेकों क्षेत्रों में जबरदस्त सफाई अभियान चलाते हुए साफ सफाई की गई और हार्डवेयर चौक से लेकर बाबा दीप सिंह चौक तक और सेक्टर 15 व 15ए को विभाजित करने वाली सड़कों की मरम्मत का कार्य किया गया। सफाई विभाग से सम्बन्धित कर्मचारी त्यौहार के बावजूद इस अभियान में जुटे। सेक्टर 15, 15ए, 16,16ए, 3,6, एन.एच. 5, एनएच. 3, सेक्टर 46 सहित निगम के अन्य क्षेत्रों में सफाई का कार्य किया गया।

निगम के संयुक्त आयुक्तों, मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता, कार्यकारी अभियंताओं, स्वास्थ्य अधिकारी सहित निगम की सफाई विभाग की पूरी टीम पूरे दिन इस कार्य में जुटी रही। निग्मायुक्त सोनल गोयल ने त्यौहार के बावजूद आज के इस सफाई अभियान में हिस्सेदारी के लिए के लिए निगम के सभी सफाई कर्मचारियों विशेषकर महिला सफाई कर्मचारियों को शाबाशी देते हुए उम्मीद जाहिर की है कि ‘‘स्वच्छ फरीदाबाद-स्वस्थ फरीदाबाद’’ के नारे को सार्थक करने के लिए ये कर्मचारी इसी तरह मेहनत करते हरेंगे। उन्होंने कहा कि निगम प्रशासन भी इन कर्मचारियों की हर जायज समस्या का निदान करने का भरपूर प्रयास करेगा। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया आज के इस अभियान से शहर की जनता को निश्चित तौर से काफी राहत मिली है और यह अभियान दीपावली तक और इसके बाद भी निरंतर चलाया जायेगा।

             निग्मायुक्त ने बताया कि  नगर निगम क्षेत्र की टूटी हुई सड़कों की मरम्मत का कार्य युद्धस्तर पर शुरू कर दिया गया है और हर हालात में यह सुनिश्चित किया जायेगा कि दीपावली से पहले-पहले शहर की सभी मुख्य सड़कों की मरम्मत का काम पूरा हो जाये।  उन्होंने बताया कि अभी निगम प्रशासन का ध्यान शहर की मुख्य-मुख्य सड़कों की मरम्मत व साफ सफाई पर है और बहुत जल्दी ही निगम क्षेत्र में पड़ने वाली कालोनियों में सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए अभियान चलाया जायेगा।  सोनल गोयल के अनुसार शहर के सभी पार्कों, पेड़ों की छंटाई, सड़के के साथ उग हुई झाडि़यों व जंगल घास को काटने का कार्य भी शुरू कर दिया गया है और थोड़े ही दिनों में दीपावली से पहले पहले शहर की सड़कें, पार्क व चौराहे नये रूप में शहरवासियों के सामने होंगे। उन्होंने बताया कि वह शहर की समस्याओं वे अच्छी तरह वाकिफ है और नगर निगम प्रशासन एक-एक करके इन समस्याओं का निराकरण करने में तेजी से लग गया है।  इसके साथ ही सोनल गोयल ने सभी करदाताओं से भी अपील की है कि वे अपना बकाया कर का भुगतान तुरंत कर दें जिससे कि व्यापक जनहित में किये जा रहे कार्यों को करवाने में  निगम प्रशासन को आर्थिक समस्या का सामना न करना पड़े।
Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

3 Replies to “शहर के अनेक क्षेत्रों में सफाई अभियान”

  1. Pingback: หุ้นnova87

Leave a Reply

Your email address will not be published.