शराब के लिए रुपये न देने पर युवक ने पेचकस से ताबड़तोड़ वार कर अपनी बुजुर्ग मां की हत्या कर दी

106 Views
  • आरोपी ने घर में रखा पेचकस उठाया और चारपाई पर लेटी मां पर तब तक वार करता रहा जब तक मां के प्राण नहीं निकल गए।

नई दिल्ली : उत्तर-पूर्वी दिल्ली के खजूरी खास इलाके में शराब के लिए रुपये न देने पर एक युवक ने पेचकस से ताबड़तोड़ वार कर अपनी बुजुर्ग मां की हत्या कर दी। मृतका की शिनाख्त 64 वर्षीय रामलल्ली देवी के रूप में हुई है। वारदात के बाद आरोपी बेटा सुशील पांडेय (22) वहां से भागा नहीं बल्कि मां के शव के पास बैठकर रोने लगा। बुजुर्ग पिता घर पहुंचे तो वारदात का पता चला। पिता ने ही मामले की सूचना पुलिस को दी। बाद में बेटे को पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल पेचकस बरामद कर लिया है।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया है कि शराब की दुकान बंद होने वाली थी, लेकिन बार-बार मांगने पर भी मां पैसे नहीं दे रही थी। उसने गुस्से में वारदात को अंजाम दे दिया। खजूरी खास थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक रामलल्ली देवी परिवार के साथ करावल नगर में रहती थीं। इनके परिवार में पति चंद्रशेखर पांडेय और एक बेटा सुशील है।

चंद्र शेखर छोटा-मोटा काम करते हैं, जबकि सुशील बिजली की दुकान पर काम करता था, लेकिन कुछ दिनों पूर्व उसकी नौकरी छुट गई थी। सुशील को शराब पीने की लत है। रात को खाना खाने के बाद चंद्रशेखर टहलने बाहर निकले गए। इस बीच घर में रामलल्ली और सुशील थे। सुशील ने मां से शराब के लिए रुपये मांगे। रामलल्ली ने रुपये देने से मना कर दिया। बार-बार मांगने पर रामलल्ली सुशील को नजरअंदाज करती रही। इस बीच 9.45 बज गए। आरोपी को लगा दुकान बंद होने वाली है, मां ने रुपये नहीं दिए तो वह शराब नहीं खरीद पाएगा। इसके बाद उसने गुस्से में मां को धमकाते हुए रुपये मांगे, इसके बाद भी जब मां ने मना किया तो वह आग बबूला हो गया।

आरोपी ने घर में रखा पेचकस उठाया और चारपाई पर लेटी मां पर तब तक वार करता रहा जब तक मां के प्राण नहीं निकल गए। सूत्रों के मुताबिक आरोपी ने डेढ़ दर्जन वार किए। इसके बाद वह वहां से भागा नहीं। वह मां के शव के पास बैठकर रोने लगा। कुछ देर बाद चंद्रशेखर वहां पहुंचे तो उन्होंने अपनी पत्नी को खून से लथपथ मृत देखा। बेटे से पूछने पर उसने मां को मारने की बात की। बाद में पुलिस को इसकी सूचना दी गई। पुलिस ने मौके से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *