व्यपारियों, खरीददारों व मेट्रो कर्मचारियों के लिए विशेष वैक्शीनेशन कैम्प आयोजित

272 Views

फरीदाबाद। उपायुक्त यशपाल ने बताया कि जिला में कोविड-19 के कोरोना वायरस के बचाव के लिए वैक्सीनेशन अभियान जोर-शोर से चलाया जा रहा है। अलग-अलग स्थानों पर वैक्सीनेशन कैंप लगाकर फ्रंटलाइन के लोगों को वैक्सीन/टीकाकरण किया जा रहा है। बदरपुर बार्डर पर आटो चालकों और अजरौंदा मट्रो स्टेशन पर और बल्लबगढ़ सब्जी मंडी में व्यपारियों व खरीददारों के लिए, मेट्रो कर्मचारियों के लिए विशेष वैक्शीनेशन कैम्पों का आयोजन किया गया।

उपायुक्त यशपाल ने बताया कि जिला में प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम का प्रयास है कि फ्रंट लाइन पर काम करने वाले सभी लोगों को वैक्सीनेशन अवश्य हो। इसके लिए अलग-अलग स्थानों पर लोगों की सहुलियत के मद्देनजर कैंप लगाकर वैक्सीन/टीकाकरण किया जा रहा हैं।

जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ रणदीप पूनिया ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव के लिए वैक्सीनेशन का कार्य उपायुक्त यशपाल के कुशल मार्गदर्शन में सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के बचाव के वैक्शीन लगवाना जरूरी है। इसके अलावा मूहं पर मास्क लगाना, एक दूसरे से दो गज की दूरी बनाए रखना,हाथों को स्नेटाईजर करना या बार बार साबुन से हाथ साफ करना। घर से बाहर जरूरी कार्य से ही निकले और अपने मूहँ पर मास्क लगाकर निकले आदि सरकार द्वारा जारी कोविड-19 के प्रोटोकॉल की पालना अवश्य करें।

वैक्सीनेशन अभियान के नोडल अधिकारी डॉ राजेश श्योकंद ने बताया कि आज शुक्रवार को बल्लभगढ़ सब्जी मण्डी में गत वीरवार को बदरपुर बार्डर पर मट्रो स्टेशन पर आटो चालकों को कोरोना वायरस के बचाव के लिए वैक्शीन की डोज दी गई। इसी क्रम में अजरौंदा मट्रो स्टेशन पर मैट्रो कर्मचारियों को वैक्शीन किए गए। उन्होंने आगे बताया कि ऑटो चालकों के लिए बदरपुर बॉर्डर पर आज विशेष वैक्शीनेशन कैम्प का आयोजन किया गया। इनमें लगभग 600 से अधिक लोगों को वैक्शीन/टीकाकरण किया गया।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published.