विशेषज्ञ पैनल के गठन के लिए आवेदन आमंत्रित : राकेश गौतम

101 Views
  • संगीत, नृत्य, रंगमंच, चित्रकला, मूर्तिकला विधाओं के विशेषज्ञ 9 अगस्त तक करें आवेदन

फरीदाबाद, 9 जुलाई। आजादी अमृत महोत्सव की श्रृंखला में हरियाणा सरकार ने कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग के माध्यम से संगीत, नृत्य, रंगमंच, चित्रकला, मूर्तिकला विधाओं में प्रदेश के कलाकारों से विशेषज्ञ पैनल के गठन के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 अगस्त 2022 है।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी राकेश गौतम ने बताया कि विशेषज्ञ पैनल में संगीत, नृत्य, रंगमंच, चित्रकला व मूर्तिकला विधा को शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि पैनल में हिस्सा लेने वाले कलाकारों के आवेदन के लिए मापदंड भी निर्धारित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि संबंधित विधा में कम से कम 10 वर्ष अनुभव होना जरूरी है। उन्होने बताया कि कलाकार की आयु सीमा न्यूनतम 40 वर्ष निर्धारित की गई है। पिछले 5 वर्षों में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संबंधित विधा में उपलब्धि हासिल भी होना जरूरी है। इसके साथ ही संबंधित कलाकार के पास सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय अथवा संस्थान से मास्टर डिग्री या डिप्लोमा भी होना चाहिए।

उन्होंने स्पष्ट किया कि विशेषज्ञ पैनल की मान्यता केवल 2 वर्ष के लिए होगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 अगस्त 2022 निर्धारित की गई है। आवेदन पत्र विभाग की वेबसाइट http://artandculturalaffairshry.gov.in/en से डाउनलोड किए जा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए टेलीफोन नंबर 0172-27923896 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.