विरोधियों के बहकावे में ना आयें युवा, ‘अग्निपथ’ एक शानदार योजना : सत्य प्रकाश जरावता

37 Views
  • जिला प्रभारी सत्यप्रकाश जरावता ने कार्यकर्ताओं को पढाया संगठन का पाठ

फरीदाबाद 27 जून। भाजपा की केन्द्र और प्रदेश सरकार ने पिछले 8 सालों में अनगिनत विकास कार्यों और सैंकड़ों कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से देश के युवा, गरीब, मजदुर, किसान, बुजुर्ग और महिला यानि समाज के हर वर्ग और व्यक्ति को सशक्त करने का कार्य किया है । ‘अग्निपथ योजना’ युवाओं के लिए कौशल के साथ रोजगार मुहैया करवाने वाली और युवाओं को सशस्त्र सेना में शामिल होने का सुनहरा मौका देने वाली एक शानदार योजना है ।

अग्निवीर्रों के आने से देश की सेना मे युवाओं की संख्या बढ़ेगी और सेना ड्रोन टेक्नोलॉजी, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, शस्त्र टेक्नोलॉजी आदि तकनीकी कार्यकुशलता में और अधिक सक्षम होगी। फरीदाबाद के जिला प्रभारी पटौदी से विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने फरीदाबाद में आयोजित संगठनात्मक बैठक के दौरान यह कहा। अटल कमल जिला कार्यालय पर जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा की अध्यक्षता में भाजपा फरीदाबाद की संगठनात्मक बैठक सम्पन्न हुई, जिसमें फरीदाबाद के जिला प्रभारी पटौदी से विधायक सत्यप्रकाश जरावता और जिला महामंत्री मूलचंद मित्तल व आर एन सिंह मुख्य तौर पर उपस्थित रहे।

सत्यप्रकाश जरावता ने बैठक में फरीदाबाद में सम्पन्न हुए संगठनात्मक कार्यों और कार्यक्रमों की समीक्षा की। उन्होंने जिला पदाधिकारियों और मंडलों के प्रभारियों को संगठन का पाठ पढ़ते हुए कहा कि सशक्त बूथ, चुनाव जीतने का मूल मंत्र है। ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ मूल मंत्र को आधार बनाकर बूथ समिति और पन्ना प्रमुख की संरचना कर बूथ को मजबूत करने का कार्य करें । बूथ समिति और पन्ना प्रमुख की नियुक्ति 30 जून तक पूर्ण करने का निर्देश दिया। जिला प्रभारी ने उपस्थित कार्यकर्ताओं के साथ अन्य संगठनात्मक विषयों पर विस्तृत चर्चा की। सत्य प्रकाश जरावता ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा अग्निवीरों को 100 % सरकारी नौकरी देने की घोषणा के लिए उनका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि विरोधियों द्वारा अग्निपथ योजना को कई तरह की भ्रांतियां फैलाकर युवाओं को भड़काया जा रहा है। उन्होंने देश के युवाओं से अपील करते हुए कहा कि योजना की पूर्ण जानकारी लें और विरोधियों के बहकावे में ना आये।

जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने बैठक में संगठन के आगामी कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए कहा कि 6 जुलाई को जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के उपलक्ष्य पर जिले के हर वार्ड और गाँव में पौधारोपण अभियान चलाया जायेगा और मंडल स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएँगे। जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने पौधारोपण अभियान के लिए जिला उपाध्यक्ष अनिल नागर को संयोजक और लखमी चंद भरद्वाज एवं सुखबीर मलेरना को सह संयोजक नियुक्त किया।

गोपाल शर्मा ने कहा कि अटल कमल जिला कार्यालय पर भाजपा कार्यकर्ताओं को जनसंपर्क, जन संवाद, संगठन विस्तार, संगठन की कार्यपद्धति और अन्य संगठनात्मक विषयों पर लगातार प्रशिक्षित किया जा रहा है । गोपाल शर्मा ने कहा कि जिला प्रभारी सत्य प्रकाश जरावता के महत्वपर्ण मार्गदर्शन से कार्यकर्ताओं में नई उर्जा का संचार हुआ है । भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्त्ता नए जोश और उर्जा के साथ संगठन के कार्य के लिए तत्पर रहेंगे और बूथ को मजबूत करने में अपना अहम योगदान देंगे।

बैठक में जिला उपाध्यक्ष मान सिंह, अनिल नागर, पंकज रामपाल, लखमी चंद भरद्वाज, बिजेन्द्र नेहरा, जिला सचिव हरेन्द्र भडाना, मुकेश अग्रवाल, पुनीता झा, भारती भाकुनी, रविन्द्र त्यागी, जिला मिडिया प्रभारी विनोद गुप्ता, कार्यालय सचिव सचिन गुप्ता, जिला सह मिडिया प्रभारी राज मदान ,सोशल मीडिया सह संयोजक प्रिया सहगल, सचेत जैन ,भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रभारी, मोर्चों के जिला अध्यक्ष भगवान सिंह, राजबाला सरधाना , अल्पसंख्यक मोर्चे के महामंत्री अनिल पाथरे, सुखबीर मलेरना, पंकज सिंगला, मंडल प्रभारी प्रवीण चौधरी, मनोज वशिष्ठ, नंदकिशोर शर्मा, और भाजपा कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.