लाखों रुपए के जेवरात चोरी करने वाले आरोपी 2 मैगजीन 4 कारतूस के साथ गिरफ्तार

79 Views
  • आरोपी शिकायतकर्ता के यहां पिछले डेढ़ साल से करता था नौकरी

फरीदाबाद : डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादयान के द्वारा शहर में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए अपराधियों की धरपकड़ के दिए गए दिशा-निर्देशों पर कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच एनआईटी प्रभारी सब इंस्पेक्टर नरेंद्र की टीम ने घर में लाखों रुपए के जेवरात की चोरी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी मनोज मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के गांव लधोरा का रहने वाला है। आरोपी कपिल उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के गांव चोरोली का रहने वाला है। क्राइम ब्रांच टीम ने शिकायतकर्ता के घर की सीसीटीवी फुटेज चेक की आसपास के इलाके की सीसीटीवी फुटेज चेक करने पर गुप्त सूत्रों से प्राप्त हुई सूचना के आधार पर दोनों आरोपियों को 1 जून को ही गिरफ्तार कर लिया गया था। आरोपी कपिल को पहले सराय ख्वाजा से गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद 2 जून को अदालत में पेश कर जुडिशल भेज दिया था। आरोपी मनोज को लक्कड़पुर फाटक से पिस्टल के साथ काबू कर लिया था। आरोपी की तलाशी के बाद आरोपी से पिस्टल, 2 मैगजीन, 4 कारतूस बरामद कर लिए गए थे। आरोपी से बरामद किए गए सामान की लिस्ट –

  1. एक पिस्टल, 2 मैगजीन, चार जिंदा कारतूस
    2.एक छोटे बच्चे की चेन सोना
    3.चार बड़ी बैंगल सोना
    4.एक बेबी ब्रेसलेट सोना
    5.एक हीरे की अंगूठी
    6.एक हीरे का टोपस
    7.एक पेंडेंट हरा और काला सोना
    8.एक लड्डू वाला नेकलेस सोना
    9.चार स्टोन वाले बैंगल सोना
    10.एक ब्रेसलेट सोना
    11.दो टॉपस हरा और काला सोना
  2. दो बेबी ब्रेसलेट सफेद स्टोन सोना
    13.एक चेन सोना
    14.दो लाल स्टोन झुमका सोना
    15.एक पर्पल पेंडैंट सोना
    16.एक पर्पल टापस सोना
    17.एक सफेद छोटा पेंडैंट ,1 छोटा पेंडेंट ,एक लाल पेंडैंट,
    18.एक सफेद छोटा टापस,2 लाल टोपस
    19.एक बच्चे का कड़ा सोना
    20.तीन बच्चे की अंगूठी सोना
    21.एक बड़ी चैन सोना
    22.तीन टूटा हुआ लाल जड़ाऊ सेट सोना
    23.एक सफेद नग वाली माला

पूछताछ में आरोपी मनोज से पता चला कि आरोपी जुआ, अय्याशी व उधार की रकम चुकाने के लिए शिकायतकर्ता के घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। आरोपी पिछले डेढ़ साल से शिकायतकर्ता के घर में नौकरी करता था। शिकायतकर्ता का गुरुग्राम में पीजी चलता है। आरोपी के मन में पैसे को देखकर लालच आ गया था जिसके कारण आरोपी ने लगातार एक एक सोनी की चीज अलमारी से निकाल कर बैंक में गिरवी रख देता था। कुछ चीजों को आरोपी ने बैंक से पैसे देकर छुड़ा लिया था। आरोपी से पुलिस टीम ने सोने के जेवरात को बैंक व आरोपी के घर से बरामद कर लिया है। आरोपी ने अपने शौक के लिए आरोपी कपिल से 25000 में पिस्टल खरीदी थी जिसके 10000 पहले दे दिए थे। बाकी पैसे लेने आरोपी मनोज आरोपी कपिल के पास 1 जून को आया था। आरोपी को पूछताछ के बाद अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.