रोटरी क्लब फरीदाबाद आईएमटी ने सैक्टर-15 आरडब्ल्यूए के साथ लगाया वैक्सीनेशन कैंप

321 Views

फरीदाबाद, 20 अगस्त : कोरोना वैक्सीन को लेकर सरकारी विभागों के साथ-साथ अब निजी सैक्टर ने भी सख्ती बरतनी शुरु कर दी है और बिना वैक्सीनेशन के लोगों को नौकरी देना अथवा जब तक वैक्सीन नहीं लगवा लेते तब तक वेतन रोकना शुरु कर दिया है जिससे अब कोरोना वैक्सीन की डिमांड एकाएक बढ़ गई है। लोग अब नौकरी जाने व वेतन न मिलने के डर से वैक्सीनेशन सैंटरों पर लंबी कतारें लगा रहे हैं। लोगों की इस समस्या को देखते हुए रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद आईएमटी द्वारा कदम उठाया गया है और इसकी शुरुआत उन्होंने सैक्टर-15 से की जहां आरडब्ल्यूए के सहयोग से कोरोना वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। इस मौके पर काफी संख्या में महिला, पुरुष व युवा वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे।

कैंप में प्रमुख रूप से रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद आईएमटी के प्रधान मनोज आहुजा, उपप्रधान महेंद्र अरोड़ा, सैकेटरी विकास टांटिया, कोषाध्यक्ष अमित जुनेजा, रोटेरियन राजेश महेंदु्र, समीर सपरा, मनोज सचदेवा, महिला रोटेरियन सुजाता आहुजा व आरडब्लयूए सैक्टर-15 के प्रधान नीरज चावला, नितिन गुप्ता, कवीश सलूजा मौजूद रहे।

इस मौके पर रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद आईएमटी के प्रधान मनोज आहुजा ने बताया कि हमें इस तरह की समस्या से लोग अवगत करा रहे थे कि जहां उद्योगों में वैक्सीनेशन करवाने वाले लोगों को ही नौकरी पर रखने की प्राथमिकता दी जा रही है वहीं कई जगह वैक्सीन न लगवाने के कारण लोगों का वेतन रोका गया है। इसके अलावा सैक्टर एरिया में लोगों ने घरों में काम करने वाले लोगों व ड्राइवरों को भी सख्त चेतावनी दे दी है कि यदि वे वैक्सीन नहीं लगवाएंगे तो उन्हें नौकरी से हटा दिया जाएगा। ऐसे में लोग अपनी नौकरी बचाने के लिए वैक्सीनेशन कैंपों में दर-दर भटक रहे थे लेकिन वैक्सीन खत्म हो जाने के कारण तथा जिस क्षेत्र में कैंप आयोजित है, वहीं के लोगों को प्राथमिकता मिलने के कारण वे वैक्सीन नहीं लगवा पा रहे थे। ऐसे में उन लोगों की नौकरी बचाने तथा कोरोना से बचाव के लिए उनके क्लब ने निर्णय लिया कि वे आरडब्ल्यूए के सहयोग से इस तरह के वैक्सीनेशन कैंप आयोजित करेंगे जहां स्थानीय कामगारों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा सके। इसलिए उन्होंने यह कदम उठाया। मनोज आहुजा ने कहा कि चाहे डर कहें या जागरुकता लेकिन जरूरी यह है कि हर व्यक्ति कोरोना वैक्सीन लगवाए और अब जिस तरह से लोग वैक्सीन लगवाने के लिए उमड़ रहे हैं, निश्चित तौर पर आने वाले समय में कोरोना को जड़ से खत्म किया जा सकेगा।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

One Reply to “रोटरी क्लब फरीदाबाद आईएमटी ने सैक्टर-15 आरडब्ल्यूए के साथ लगाया वैक्सीनेशन कैंप”

  1. Dear Sir/Madam,
    Is it possible to provide any contact of Rotary club who organizes vaccination camp.
    I was vaccinated in one of their camps at Community Center, Sector 15, Faridabad held on Dec 19, 2021.
    However, till date they have not updated my data and I am not able to download the certificate.
    Can you help me on this issue of COVID-19 vaccination.
    Regards.
    Prateek Sharma
    S/o. Hariom Sharma
    dr.hariom23@gmail.com
    Faridabad

Leave a Reply

Your email address will not be published.