रेडियो महारानी व सतयुग दर्शन संगीत कला केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन सम्मान समारोह आयोजित

270 Views

फरीदाबाद : सतयुग दर्शन ट्रस्ट के मार्गदर्शक सज्जन ने कहा कि शिक्षक भविष्य के निर्माता होते हैं। ऐसे में वे विषार्थियों को इस तरह तरह के सांचे में ढले कि वे खुद को हर तरह के माहौल में ढाल कर राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे सकें। वे रेडियो महारानी व सतयुग दर्शन संगीत कला केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन सम्मान 2021 में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। सम्मान समारोह का आयोजन गांव भूपानी स्थित सतयुग दर्शन वसुंधरा के ऑडिटोरियम में किया गया। समारोह में शहर के विभिन्न स्कूल व कॉलेजों के प्रधानाचार्यों को सम्मानित किया गया।

समारोह का शुभारंभ सज्जन, विशिष्ट अतिथि मैनेजिंग ट्रस्टी रेशमा गांधी और कला केंद्र की चेयरपर्सन अनुपमा तलवार के साथ आए हुए अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इसके बाद सतयुग दर्शन विद्यालय बच्चों ने स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया। समारोह में 12 वर्षीय सितार वादक अधिराज चौधरी ने अपने सितार पर ऐसी तान छेड़ी की सभी मंत्रमुग्ध हो गए। दर्शकों ने अधिराज चौधरी की प्रस्तुति की जमकर तारीफ की। इसके अलावा स्किपर क्रू ने बहुत ही जोशीली प्रस्तुति देकर सभी को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। अनुपमा तलवार ने अधिराज चौधरी व स्किपर क्रू को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

समारोह के मुख्य अतिथि सज्जन ने सभी शिक्षकों को डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन सम्मान की बधाई देते हुए कहा कि वे विद्यार्थियों को ना केवल भौतिक तौर पर कामयाब बनाएं अपितु आध्यात्मिक ज्ञान देकर उनको हर सुख दुख से बाहर निकलने का कौशल भी प्रदान करें क्योंकि किसी भी देश का निर्माण उसके युवाओं पर निर्भर होता है तो विद्यार्थियों को ऐसे नागरिक बनाएं, जिससे आने वाले स्वर्णिम युग की नींव मजबूत हो सके।

सम्मान प्राप्त करने वालों में राजकीय महिला महाविद्यालय की प्राचार्य डॉक्टर सुनिधि, अग्रवाल कॉलेज, बल्लभगढ़ के प्राचार्य डॉ. कृष्णकांत, सतयुग दर्शन इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन एंड रिसर्च की प्राचार्या डॉक्टर जुगनू खट्टर भाटिया, द मॉडर्न स्कूल की प्रधानाचार्या नीतू ब्लैस्ट, डीएवी पब्लिक स्कूल सेक्टर-14 की प्रधानाचार्या अनीता गौतम, डायनेस्टी इंटरनेशनल स्कूल से नितिन वर्मा, सतयुग दर्शन विद्यालय के प्रधानाचार्य नीरज मोहनपुरी, सतयुग टेक्निकल केंपस से डॉक्टर संगीता त्रेहान, सतयुग दर्शन संगीत कला केंद्र के प्राचार्य दीपेंद्र कांत को डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन सम्मान 2021 से सम्मानित किया गया।

समारोह के दौरान रेडियो महारानी की वरिष्ठ प्रबंधक सपना सूरी ने सभी उपस्थित अतिथियों को रेडियो महारानी के बारे में विस्तार से बताया व अनोखे अंदाज में अपने सभी रेडियो जॉकी का परिचय करवाया। अंत में सपना सूरी ने सभी अतिथियों का धन्यवाद किया और राष्ट्रगान के साथ समारोह का समापन हुआ। समारोह में मुख्य रूप से सतयुग दर्शन विद्यालय के चेयरमैन मोहित नारंग, रेडियो महारानी से आलोक अरोड़ा, प्रबंधक अमित भाटिया सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published.