राज्य गीत की रचना के लिए कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग द्वारा रचनाएं आमंत्रित : उपायुक्त जितेंद्र यादव

फरीदाबाद, 10 अगस्त। हरियाणा प्रदेश के कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग ने राज्यगीत की रचना के लिए हरियाणा राज्य के लेखकों व एवं कवियों से रचनाएं आमंत्रित की हैं। इच्छुक लेखक एवं कवि अपनी रचनाएं 15 अगस्त तक विभाग के ईमेल आइडी artandculturalaffairshry@gmail.com पर भेज सकते हैं।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि हरियाणा के कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग ने राज्य गीत की रचना हेतु हरियाणा के मूल निवासी लेखकों एवं कवियों से रचनाएं आमंत्रित की हैं। उन्होंने बताया कि राज्यगीत के लिए जो भी लेखक एवं कवि अपनी रचनाएं भेजेंगे, वह रचना हरियाणा राज्य की सांस्कृतिक धरोहर, परंपराओं, वीरभूमि, ऐतिहासिक, भौगोलिक व सामाजिक इत्यादि अनेक विशिष्टताओं पर आधारित होनी चाहिए।

उन्होंने बताया कि इच्छुक लेखक एवं कवि अपनी रचना को स्वयं सत्यापित करके विभाग की ईमेल artandculturalaffairshry@gmail.com के माध्यम से 15 अगस्त तक भिजवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि रचनाकार अपनी रचना के साथ अपना नाम, फोन नंबर, ईमेल, स्थाई पता, बैंक खाता विवरण, आधार कार्ड तथा पैन कार्ड की प्रति को स्वयं सत्यापित करके रचना के साथ भेजें। अंतिम तिथि 15 अगस्त के बाद भेजी जाने वाली रचनाओं को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

उपायुक्त ने बताया कि राज्यगीत के रूप जिस सर्वश्रेष्ठ रचना का चयन होगा उसके रचयिता को 1 लाख की पुरुस्कार राशि से सम्मानित किया जाएगा। राज्यगीत के लिए रचना के चयन में पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी। साथ ही चयन कमेटी द्वारा लिया गया निर्णय ही अंतिम होगा। उन्होंने बताया कि इस विषय में अधिक जानकारी के लिए कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग हरियाणा द्वारा उपलब्ध कराए गए दूरभाष नंबर 0172-5059158, मोबाइल नंबर 9417466161 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!