राजस्थान में विधायक बताकर कार शोरूम मालिक को ठगा

696 Views

जयपुर। राजस्थान के जोधपुर में एक कार शोरूम मालिक ठगी का शिकार हो गया। ठग ने पूर्व विधायक बनकर कार शोरूम मालिक को फोन किया और फिर खुद विधायक का भेजा हुआ आदमी बनकर शोरूम आया। शोरूम मालिक को फर्जी चेक थमाया और गाड़ी लेकर भाग गया। पुलिस ने इस मामले में सुरेश नाम के युवक को गिरफ्तार किया है। यह पाली जिले का आदतन अपराधी बताया जा रहा है।

जोधपुर के शास्त्रीनगर इलाके में सुरेश नाम के इस युवक ने केडी मोटर्स के मालिक को फोन कर खुद को पाली का पूर्व विधायक भीमराज भाटी बताया और कहा कि मेरा परिचित आपके पास आएगा। उसे अच्छी स्थिति की कोई सेकेंड हैंड कार दे देना। थोड़ी देर में सुरेश भाटी का हवाला देते हुए कार लेने शोरूम पहुंचा। शोरूम मालिक ने कार पसंद करने के लिए स्टाफ के साथ भेज दिया। शातिर ठग कार पसंद कर शोरूम मालिक के पास पहुंचा और पांच लाख रुपये का एक चेक देकर कार ले गया। शोरूम मालिक ने जब दूसरे दिन बैंक में चेक लगाया तो पता चला कि चेक फर्जी है। शोरूम मालिक ने उसे फोन कर चेक फर्जी होने की बात कही तो उसने दूसरा चेक दे दिया। यह भी नहीं चला तो तीसरा चेक दे दिया। यह भी नहीं चला तो शोरूम मालिक ने पुलिस को सूचना।

जांच में सामने आया कि युवक पाली का पुराना हिस्ट्रीशीटर सुरेश हैं। पाली के पूर्व विधायक भीमराज भाटी से उसका कोई संबंध नहीं है। पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल, पुलिस आरोपित से पूछताछ कर कार की बरामदगी के प्रयास कर रही है।

Spread the love