रक्तदान शिविर का आयोजन, 200 से ज्यादा ने किया स्वैच्छिक रक्तदान

264 Views

फरीदाबाद, 14 अक्तूबर ! जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा वाईएमसीए माब एलुमनी एसोसिएशन तथा रोटरी क्लब आफ फरीदाबाद स्मार्टसिटी के संयुक्त तत्वावधान में विश्वविद्यालय परिसर में एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में विद्यार्थियों, कर्मचारियों तथा संकास सदस्य सहित 200 से ज्यादा स्वैच्छिक रक्तदाताओं ने हिस्सा लिया। रक्तदान शिविर प्रातः 9 बजे प्रारंभ हुआ और सायं 4 बजे तक चला, जिसका शुभारंभ कुलसचिव डाॅ. सुनील कुमार गर्ग तथा एलुमनाई एसोसिएशन व रोटरी क्लब के पदाधिकारियों की उपस्थिति में किया गया। कुलसचिव डाॅ. गर्ग ने विद्यार्थियों को स्वैच्छिक रक्तदान के लिए प्रेरित किया। शिविर का समन्वयन विश्वविद्यालय कीे एनएसएस और यूथ रेड क्रॉस विंग द्वारा निदेशक, युवा कल्याण डा. प्रदीप डिमरी, डिप्टी डीन स्टूडेंट वेलफेयर डाॅ सोनिया बंसल तथा सुशील कुमार की देखरेख में किया गया। रक्तदान शिविर में विद्यार्थियों और कर्मचारियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। प्रतिभागियों को रक्तदान के उपरांत प्रमाण पत्र भी प्रदान किये गये। शिविर के संचालन में रोटरी ब्लड बैंक चैरिटेबल ट्रस्ट फरीदाबाद ने तकनीकी सहयोग प्रदान किया।


कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने स्वैच्छिक रक्तदान शिविर के सफल आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि रक्तदान शिविर का आयोजन अपने आप में शिक्षा का हिस्सा है, जो विद्यार्थियों को ‘देने के सुख’ की अनुभूति करवाता है और दूसरों के लिए मदद करने के लिए आगे आने की शिक्षा देता है। डॉ. प्रदीप डिमरी ने कहा कि रक्तदान के लाभकारी पहलुओं को लेकर युवाओं को शिक्षित करने और सुरक्षित रक्त संचार के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालय समय-समय पर रक्तदान शिविरों का आयोजन करता है और उन्हें स्वैच्छा से रक्तदान करने के लिए प्रेरित करता है। कुलसचिव डाॅ. सुनील कुमार गर्ग ने रक्तदान शिविर में सहयोग के लिए एलुमनाई एसोसिएशन व रोटरी क्लब के पदाधिकारियों का आभार जताया।

शिविर में एलुमनाई एसोसिएशन से महासचिव अनिल कुमार भारद्वाज, उपाध्यक्ष अशोक नेहरा और कोषाध्यक्ष अरविन्द सिंह नारंग तथा रोटरी क्लब से अध्यक्ष नवीन गुप्ता, सचिव आर.एन. कंसल, उपाध्यक्ष दिनेश कपूर, अजय दीवान, राकेश भाटिया, भूपेन्द्र सिंह और विपिन चंदा भी उपस्थित थे।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

5 Replies to “रक्तदान शिविर का आयोजन, 200 से ज्यादा ने किया स्वैच्छिक रक्तदान”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *