यूपी पुलिस कांस्टेबल की फर्जी आईडी और 4 फर्जी आधार कार्ड सहित आरोपी को क्राइम ब्रांच 30 ने किया गिरफ्तार

57 Views
  • प्राथमिक जांच में सामने आया कि आरोपी का भाई यूपी पुलिस में सिपाही तथा पिता होमगार्ड के रूप में है कार्यरत

फरीदाबाद : डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच 30 प्रभारी इंस्पेक्टर रविंद्र की टीम ने एक आरोपी को यूपी पुलिस की फर्जी आईडी तथा 4 फर्जी आधार कार्ड के साथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम तेजपाल है जो मथुरा के नंगला दीपा गांव का रहने वाला है। आरोपी की उम्र करीब 25 वर्ष है। क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों के सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपी को फर्जी आईडी कार्ड के साथ बाईपास रोड से काबू कर लिया। आरोपी के कब्जे से यूपी पुलिस कांस्टेबल का फर्जी आईडी कार्ड तथा चार फर्जी आधार कार्ड बरामद किए गए। आरोपी के कब्जे से बरामद की गई यूपी पुलिस की आईडी पर आरोपी का नाम, फोटो तथा उसका सही पता लिखा हुआ था परंतु आरोपी यूपी पुलिस में कार्यरत नहीं था।

वहीं जो आधार कार्ड आरोपी के कब्जे से बरामद किए गए हैं उसमें आरोपी ने अपना फोटो लगा रखा है परंतु चारों आधार कार्ड में नाम अलग-अलग है। पूछताछ करने पर आरोपी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया जिसके पश्चात आरोपी को पुलिस थाना सेक्टर 31 लाकर उसके खिलाफ धोखाधड़ी तथा फर्जी कागजात तैयार करने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी का बड़ा भाई यूपी पुलिस में सिपाही तथा पिता होमगार्ड की नौकरी करता है। आरोपी ने बताया यह फर्जी आईडी कार्ड वह बस किराया तथा टोल टैक्स बचाने के लिए अपने पास रखता था। उसने बताया कि इसके साथ ही वह अपने दोस्तों में धौंस जमाता था। आरोपी ने बताया कि वह फरीदाबाद में नौकरी की तलाश में आया था और यहां पर किसी से मिलने की फिराक में था कि पुलिस ने उसे पहले ही गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ इससे पहले भी मथुरा में एक मुकदमा इन्हीं धाराओं के तहत दर्ज है जिसमें आरोपी जेल की सजा काट चुका है। मामले में गहनता से पूछताछ की जा रही है जिसने पुलिस द्वारा आरोपी को फर्जी आईडी कार्ड बनाने वाले उसके साथी के बारे में पूछताछ करके उसकी धरपकड़ की जाएगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.