युवाओ को चाहिए कि वे नशे जैसी बुराई से खुद को दूर रखें – उपायुक्त

151 Views

फरीदाबाद। समाज के जरूरतमंद लोगों की सेवा करना एक पुण्य का कार्य है। नर सेवा ही नारायण सेवा है। उपायुक्त एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के चेयरमैन यशपाल ने यह वक्तव्य सेक्टर-14 में स्थित नशामुक्ति केंद्र में रैडक्रॉस सोसाइटी हरियाणा की शाखा चंडीगढ़, फरीदाबाद औद्योगिक संगठन, भारत विकास केन्द्र फरीदाबाद के संयुक्त तत्वावधान में संचालित नशा मुक्ति केन्द्र, प्राकृतिक चिकित्सा केन्द, मानसिक स्वास्थ्य एवं देखभाल केन्द्र, मंदताग्रस्त बच्चों हेतु व्यावसायिक प्रशिक्षण केन्द, मंदताग्रस्त बच्चो हेतु विशेष स्कूल में की जा रही गतिविधियों का निरीक्षण के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

उपायुक्त ने नशामुक्ति केन्द्र में इलाज करवा रहे युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि नशा सामाजिक बुराई के साथ-साथ प्राण घातक भी है। युवाओ को चाहिए कि वे नशे जैसी बुराई से खुद को दूर रखें। अन्य लोगों को भी जागरूक करते हुए इसकी बुराइयों के बारे में बताएं।

उन्होंने कहा कि समाज हित को ध्यान में रखकर जिला रैडक्रॉस सोयायटी के साथ मिलकर कार्य करने वाली सभी संस्थाएं प्रशंसा की पात्र है। अन्य संस्थाओं को भी इनसे प्रेरणा लेकर समाज कल्याण के कार्यो में अपनी प्रतिभागिता सुनिश्चित करनी चाहिए। उन्होंने समाज के संपन्न लोगो को लोकसेवा के लिए आगे आने का आवाहन किया।

इस अवसर पर जिला रैडक्रॉस सोसायटी के सचिव विकास कुमार, रैडक्रॉस के सहायक सचिव बिजेंद्र सिंह सौरोत,  हरियाणा स्टेट ब्रांच रैडक्रॉस एजुकेटिव मेम्बर एवं नेशनल एसोसिएशन फॉर ब्लाइंड की वाइस प्रेजिडेंट सुषमा गुप्ता, भारत विकास परिषद सोशल वेलफेयर ट्रस्ट के प्रधान राजकुमार अग्रवाल, राजस्थान एसोसिएशन के प्रधान मधुसूदन लड्ढा, मधुसूदन माटोलिया, विमल खंडेलवाल, विकास कुमार, अजय जुनेजा, तरुण गुप्ता, जगदीश, अजय अदलखा तथा वंदना शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *