मूलचंद शर्मा ने अवैध खनन और ओवरलोडिंग वाहनों की चेकिंग का अभियान चलाया

140 Views

फरीदाबाद,15 फरवरी। हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने गत रात्रि फरीदाबाद, सोहना, तावडू, गुरूग्राम और नूह इत्यादि क्षेत्रों में अवैध खनन और ओवरलोडिंग वाहनों की चेकिंग का अभियान चलाया और इस अभियान में वे स्वय रात 8 बजे से सुबह 4 बजे तक उपस्थित रहे। इस अभियान के दौरान कुल 35 डंपरों को इंपाउंड कर लगभग करीब 25 लाख का जुर्माना किया।
यह अभियान फरीदाबाद से शुरू किया गया और परिवहन मंत्री के साथ खनन व आरटीओ विभाग के अधिकारी और तीनों जिलों के पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने खनन माफियाओं को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि हरियाणा में अवैध खनन और ओवरलोडिंग नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि इस तरह के छापेमारी के अभियान लगातार जारी रहेंगे और हरियाणा के विभिन्न हिस्सों में भी इसी तरह की छापेमारी की जाएगी।

इस अभियान के दौरान खनन माफियाओं का रास्ते किलियर बताने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया। इस दौरान पुलिस ने एक आई-20, एक क्रेटा सहित तीन गाडिय़ों को इम्पाउंड किया गया। गिरफ्तार किए गए ये तीनों सूचना देने वाले सदस्य विभाग द्वारा चेकिंग के बारे में ओवरलोड और अवैध तरीके से खनन माफियाओं को रास्ता साफ होने का संकेत देते थे। इस छापेमारी के दौरान डंपर चालक अवैध रूप से भर कर लाए हुए पत्थर को सडक़ के किनारे डाल कर भाग गये और डंपर चालकों ने प्रशासन को गुमराह करने के लिए नंबर प्लेट पर ग्रीस लगाई हुई थी। मंत्री ने सभी इलाके के थाना प्रभारियों को सख्त दिशानिर्देश देते हुए कहा कि किसी भी थाने की सीमा में यदि ओवरलोड वाहन गुजरे तो उचित कार्रवाई की जाए। इस अवसर पर गुरूग्राम के खनन अधिकारी बी.डी. यादव, खनन विभाग के स्पेशल टास्क फोर्स के इंस्पेक्टर आनंद सागवान व गुरूग्राम के डीसीपी राजेश कुमार सहित आरटीओ विभाग के अधिकारी मौजूद थे। आज सुबह अंबाला जाते समय खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने केजीपी के रास्ते पर पांच गाडिय़ों को अवैध खनन के मामले में इम्पाउंड किया।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *