महिला हॉस्टल का दौरा कर सुविधाओं का लिया जायजा

336 Views

फरीदाबाद, 18 सितम्बर। जिला रेडक्रास सोसायटी के सौजन्य से सेक्टर 14 स्थित महिला हॉस्टल की सुविधाओं को लेकर नशा उपचार एवं पुनर्वास केंद्र में हॉस्टल के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य रूप से हरियाणा राज्य महिला आयोग की सदस्य रेनू भाटिया व रेडक्रास की प्रदेश सदस्य सुषमा गुप्ता ने भाग लिया।

बैठक में हॉस्टल के पदाधिकारियों ने कहा कि हॉस्टल में 5 साल की समय से ज्यादा वक्त से यहां रह रही युवतियों व महिलाओं को हॉस्टल छोडऩे के लिए कहा जाए क्योंकि अन्य जरूरतमंदों को यहां रहने का अवसर मिले सके। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हॉस्टल में रहने का किराया भी बढ़ाया जिससे सुविधाओं में इजाफे के लिए अतिरिक्त धन मुहैया हो सके। इसके अलावा यह भी मांग की गई आगे से यहां पूरी वेरिफिकेशन के बाद ही महिलाओं को रखा जाए।

इस पर रेणु भाटिया व सुषमा गुप्ता ने पदाधिकारियों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर यहां की सुविधआों को बढ़ाया जाएगा, जिससे यहां रहने वाली महिलाओं को किसी प्रकार की समस्या न हो। इस मौके पर उन्होंने नशा उपचार एवं पुनर्वास केंद्र में मरीजों से बातचीत कर इस बीमारी से लडऩे के लिए हौसला अफजाई की। इस मौके पर उन्हें बताया कि यहां मरीज को नशा छोडऩे की दवा डॉक्टर की हाजिरी में दी जाती है। इस मौके पर जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव विकास कुमार, रंजना शर्मा एडवोकेट, वाइस पेट्रर्न वीरेंद्र गौड़ तथा विजयवंती आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Spread the love