महिला सफाई कर्मचारियों ने करवा चौथ के व्रत के बावजूद सफाई का कार्य करके एक मिसाल कायम की !

642 Views

फरीदाबाद 17 अक्टूबर। अपनी निग्मायुक्त सोनल गोयल की कर्तव्यनिष्ठा से प्रेरित होकर फरीदाबाद नगर निगम की महिला सफाई कर्मचारियों ने करवा चौथ के निर्जला व्रत के बावजूद निगम के तीनों जोनों में सफाई का कार्य करके एक मिसाल कायम की है। इन कर्मचारियों ने निगम के तीनों जोनों मे दोपहर तक शहर के मुख्य रास्तों/सडक़ों आदि की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने में अपना योगदान दिया। निग्मायुक्त सोनल गोयल ने इन महिला सफाई कर्मचारियों को ‘सैल्यूट’ करते हुए यह विश्वास दिलाया है कि नगर निगम प्रशासन इन कर्मचारियों की बेहतरी के लिए अच्छे से अच्छा करने का प्रयास करेगा।

नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन की महिला विंग की नेता शकुन्तला व कमलेश ने कहा कि जहां पूरे एन.सी.आर. क्षेत्र विशेषकर फरीदाबाद में प्रदूषण का खतरा बढ़ता जा रहा है, वहीं निग्मायुक्त सोनल गोयल के नेतृत्व में निगम की पूरी टीम इस प्रदूषण को नियंत्रित करने में अभी से जुट गई है तो ऐसी परिस्थिति में महिला सफाई कर्मचारी अपना सकारात्मक योगदान देने में पीछे कैसे रह सकती है। यह ठीक है कि आज करवा चौथ के कारण महिला कर्मचारी अक्सर अवकाश पर रहती है, लेकिन हर धर्म श्नर सेवा नारायण सेवाश् का सन्देश देता है और इसी सन्देश पर अमल करते हुए निगम की महिला सफाई कर्मचारियों ने आज करवा चौथ के कठिन व्रत के बावजूद ड्यूटी करना अपना परम धर्म समझा।

इधर नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलबीर सिंह बालगुहेर ने कहा कि नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन जहां अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करती है, वहीं कठिन दौर में व्यापक जनहित के लिए अपनी ड्यूटी पूरी निष्ठा व ईमानदारी से भी करते हैं। न केवल आज करवा चौथ के दिन भी महिला सफाई कर्मचारियों के द्वारा प्रदूषण के खतरे के मध्यनजर डयूटी करना इसका एक उदाहरण है बल्कि इससे पूर्व भी डेंगू, प्लेग की महामारी के दौरान, त्यौहारों व विभिन्न आयोजनों के अवसरों पर निगम के सफाई कर्मचारियों ने सदैव व्यापक जनहित को सर्वोपरी रखकर अपने कार्यो को पूरा किया है। उन्होने यह विश्वास भी दिलाया है कि निगम का सफाई कर्मचारी शहर की सफाई व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त करने में कोई कोर-कसर नंही छोड़ेगाा और इसके साथ भी यह उम्मीद भी जाहिर की है कि नगर निगम प्रशासन इन कर्मचारियों कीे जायज़ समस्याओं का निवारण भी प्राथमिकता से करेगा।

Spread the love