भारत विकास परिषद नारायण शाखा के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन

290 Views

फरीदाबाद, 2 अक्टूबर। भारत विकास परिषद नारायण शाखा के सहयोग से इरया लाइफस्टाल के शुभारंभ के अवसर पर प्रबंधक निखिल गर्ग द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन आज सुबह 10 से सायं 4 बजे तक सेक्टर 37 के प्लाट नंबर 1027 में किया गया, जिसमें 72 यूनिट रक्त किया गया। शिविर में रक्तदान डिवाइन चैरीटेबल ब्लड बैंक के डा. अमित यादव, बदन सिंह व उनकी टीम की रेखरेख में किया।

इस अवसर पर शाखा अध्यक्ष प्रतिभा तिवारी ने बताया कि रक्तदान से बढकऱ दुनिया में कोई दान नहीं है क्योंकि अभी तक रक्त का कोई विकल्प विज्ञान भी नहीं ढूंढ पाई है इसलिए दूसरे जरूरतमंद मानव की अमूल्य जान बचाने के लिए हर युवा को वर्ष में एक बार रक्तदान अवश्य करना चाहिए। उन्होंने बताया कि उनकी शाखा समय-समय पर इस तरह के आयोजन करती है, जिसमें युवाओं को आगे आकर भरपूर सहयोग करना चाहिए, जिससे भविष्य में किसी व्यक्ति को रक्त के अभाव में अपनी जान न गंवानी पड़े।

इस मौके पर दधीचि देहदान समिति के राजीव गोयल ने भी समारोह को संबोधित करते हुए लोगों को देह दान करने के बारे जागरूक किया। इस मौके पर शाखा के सचिव पंकज सक्सेना, कोषाध्यक्ष योगेश गर्ग, महिला संयोजका जूही वर्मा, भाविप के जिला अध्यक्ष प्रमोद टिबरेवाल, रक्तदान संयोजक अजय ग्रवाल, एसआर मित्तल, रोहताश राजलीवल, पवन तुलसियान, शिव तुलसियान, दीपक गोयल, दिनेश गोयल, पंकज गर्ग, अपूर्वा पारिक, रूचि सक्सेना, नूपुर गर्ग, लोकेश शर्मा, मयंक परीक, अभिषेक तिवारी, निखिल गर्ग व शिल्पा गर्ग मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Spread the love