बुजुर्ग महिला के साथ घर में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को क्राइम ब्रांच टीम ने किया काबू

72 Views
  • लूट की वारदात के आरोपियो से मुकाबला करने वाले 73 वर्षीय बुजुर्ग को पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने, उनकी बहादुरी के लिए अपने कार्यालय में प्रशंसा पत्र व 5 हजार रु का नगद इनाम देकर किया सम्मानित
  • पकड़ा गया मुख्य आरोपी अमित सेक्टर-4 में करता था पानी सफ्लाई का काम, आरोपी ने साथी आरोपी राजकुमार को लूट करने के लिए बुलाया था। दोनों पिछले 15 दिन से मिर्जापुर गांव में किराए पर रह रहे थे।
  • बुजुर्ग महिला के घर में बिजली कर्मचारी बनकर आए थे दोनों आरोपी, पीडित महिला अपनी लडकी से कर रही थी वीडियो कॉल पर बात,
  • पीडित महिला का फोन गिर गया था निचे, लडकी को शक होने पर लडकी ने अपने पडोसी श्री चन्द (73 वर्षीय) को फोन कर दी थी सूचना
  • श्री चन्द मौके पर पहुंचा आरोपियो को पकडने की कि थी कोशिश लेकन आरोपी मौके से हो गए फरार

फरीदाबाद : बुजुर्ग महिला के साथ लूट की वारदात की सूचना मिलते ही मौके पर डीसीपी बल्लबगढ़, एसीपी बल्लभगढ़, और एसएचओ सेक्टर 8 सहित क्राइम ब्रांच मौके पर पहुंची। बुजुर्ग महिला की शिकायत पर थाना सेक्टर 8 में लूट की धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया एवं डीसीपी क्राइम श्री नरेन्द्र कादयान ने लूट के आरोपियों की धर-पकड़ कर के निर्देश दिए थे । जिस पर कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर-65 प्रभारी सब इंस्पेक्टर ब्रह्म प्रकाश की टीम ने बुजुर्ग महिला के घर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को काबू कर लिया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आरोपी अमित उत्तर प्रदेश के बुलन्दशहर का तथा आरोपी राजकुमार उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के सिहानी का रहने वाला है। दोनो आरोपी अभी करीब 15 दिन से पलवल के गांव मिर्जापुर में किराए पर रह रहे थे। क्राइम ब्रांच टीम ने अपने सूत्रो से प्राप्त सूचना के आधार पर आरोपी अमित को मिर्जापुर गांव से काबू किया है। आरोपी अमित को वारदात के एरिया की पूर्ण जानकारी थी। आरोपी जानता था की बुजुर्ग महिला घर में अकेली रहती है। उन्होने बताया कि वारदात के समय बुजुर्ग महिला अपनी बेटी से वीडियो कॉल कर रही थी। तभी घर के अंदर 2 व्यक्ति बिजली कर्मी बनकर घर में घुसआए व महिला को डराने से महिला का फोन नीचे गिर गया। बुजुर्ग महिला की लडकी ने पडोसी श्री चन्द को वारदात की सूचना दी , पडोसी श्री चन्द बुजुर्ग महिला के घर गया तो घर का दरवाजा अंदर से बंद था। दरवाजा खोलने पर अंदर दो आरोपी महिला से लूट की वारदात को अंजाम दे रहे थे। बुजुर्ग व्यक्ति आरोपीयो से भिड गया। लेकिन हथियार को दिखाकर दोनो आरोपी मौके से फरार हो गए।

वारदात की सूचना पुलिस को मिली जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस चौकी सेक्टर-8 टीम और क्राइम ब्रांच टीम ने वारदात की जानकारी ली। मौके पर पीडित ने पुलिस टीम को लिखित शिकायत दी जिस पर थाना सेक्टर 8 में घर के अंदर अवैध हथियार के धम पर लूट, मारपीट व जान से मारने धमकी देने की धाराओं में मुकदाम दर्ज कर आरोपियो की तलाश सूरू कर दी। आरोपी अमित को पलवल के गांव मिर्जापुर से ताथा आरोपी राजकुमार को गाजियाबाद के गांव सिहानी से काबू कर लिया है। आरोपियो ने महिला के घर से सोने के दो जोडी कुंडल,एक अंगूठी,नाक का कोका तथा अलमारी से एक जोडी झुमके, चान्दी की पायल व 10 हजार रुपए नगद लेकर फरार हो गए थे। आरोपियो से बारदात में प्रयोग मोटरसाईकिल बरामद कर ली गई ।

लूट की वारदात के आरोपियो से मुकाबला करने वाले 73 वर्षीय बुजुर्ग को पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने, उनकी बहादुरी के लिए अपने कार्यालय में प्रशंसा पत्र व 5 हजार रु का नगद इनाम देकर किया सम्मानित!

आरोपी अमित से पूछताछ में सामने आया कि आरोपी पानी सप्लायर का काम करता है। आरोपी पहले टैक्सी चलाने का काम करता था। जिसके दौरान आरोपी राजकुमार से पहंचान हुई थी।

आरोपियो से पूछताछ जारी है आरोपियो को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। आरोपियों को अदालत में पेश कर मामले में बरामदगी के लिए पुलिस रिमाड पर लिया जाएगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.