बीजेपी ने निजी स्कूल एवं अस्पतालों को बढ़ावा दिया : विजय प्रताप

141 Views

फरीदाबाद ! भारतीय जनता पार्टी केवल उद्योगपतियों एवं शर्माएदारों की पाटी्र्र, 5 वर्षों मेें गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को बर्बाद करने का काम किया। उक्त विचार बडख़ल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विजय प्रताप ने शुक्रवार को खोरी, एन.एच.5 एम ब्लॉक, ई ब्लॉक, जी ब्लॉक तोजी गुरुद्वरारा, कल्याणपुरी, एन.एच.2 जे ब्लॉक, एसजीएम नगर राधे-राधे चौक, सैक्टर-21 सी अग्रसेन सोसायटी में आयोजित नुक्कड़ सभाओं को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने निजीकरण, व्यवसायीकरण एवं उद्योगवाद को बढ़ावा दिया है। उनको आम आदमी की दुख-तकलीफ से कोई सरोकार नहीं है। भाजपा ने उद्योगपतियों के लाखों-करोड़ रुपए के कर्जे माफ किए। निजी स्कूल एवं अस्पतालों को बढ़ावा दिया। भाजपा के केन्द्रीय मंत्री स्वयं अपना निजी स्कूल चला रहे हैं, ऐसे में प्रदेश की भाजपा सरकार से क्या उम्मीद लगाई जा सकती है कि ये सरकारी स्कूलों की दशा सुधारेंगे। आज प्रदेश के सरकारी स्कूलों की हालत यह है कि वहां बच्चों को पढ़ाने के लिए पर्याप्त स्टाफ नहीं है, जो टीचर्स कांग्रेस सरकार में गेस्ट टीचर के रूप में लगाए गए थे, उनको नौकरी से निकाल दिया गया है। पूरी तरह निजी स्कूलों एवं अस्पतालों का वर्चस्त कायम है। अच्छी शिक्षा और बेहतर इलाज केवल अमीर परिवारों के बच्चों के लिए है, गरीब परिवारों के बच्चे आज भी दोयम दर्जे की शिक्षा और थर्ड ग्रेड का इलाज पा रहे हैं।

विजय प्रताप ने कहा कि आज फरीदाबाद क्षेत्र के हालात यह हैं कि कोई भी यहां सुरक्षित नहीं है, शहर में क्राइम इस कदर बढ़ चुका है कि नेता और पत्रकारों तक पर सरेआम हमले हो रहे हैं, हत्याएं हो रही है। ऐेसे में आप आम जन की सुरक्षा की क्या उम्मीद लगा सकते हैं। विजय प्रचार के चुनाव को तेजी से आगे बढ़ाते हुए उनकी धर्मपत्नी वेणुका खुल्लर प्रताप एवं सुपुत्र वेदान्त ने भी एन.एच.5 में पूर्व कांग्रेस जिला अध्यक्ष गुलशन बग्गा से मुलाकात की और कांग्रेस के समर्थन में प्रचार करने की अपील की। गुलश बग्गा ने कहा कि कांग्रेस के लिए वो पूरी तरह समर्पित हैं और पूरे दल-बल के साथ युवा समाजसेवी एवं कांग्रेसी नेता विजय प्रताप को विजयी बनाने के लिए जुटेंगे। उन्होंने कहा क अबकी बार हरियाणा में भाजपा का सूपड़ा साफ होने वाला है। सत्ता के मद में चूर मुख्यमंत्री द्वारा 75 पार के दावे की इस बार क्षेत्र की जनता पोल खोलकर रख देगी और आने वाली 24 तारीख को दूध का दूध और पानी का पानी सबके सामने होगा। उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों में जिस प्रकार से जनता के खून-पसीने की कमाई को भाजपा ने हड़पने का काम किया है, उससे लोगों में भारी आक्रोश है और अबकी बार भाजपा को 75 पार तो नहीं, परंतु तड़ीपार अवश्य भेज देंगे। वेणुका खुल्लर प्रताप ने गुलशन बग्गा के साथ एन.एच.5 में जोरदार प्रचार किया और विजय प्रताप के समर्थन में मतदान करने की अपील की। इसी कड़ी में हरियाणा के पूर्व मंत्री चौ. महेन्द्र प्रताप सिंह ने अपने जनसंपर्क अभियान के तहत एन.एच.5 में एक नुक्कड़ सभा को सम्बोधित करते हुए विजय प्रताप को भारी मतों से विजयी बनाने का आह्वान किया। उनके साथ पूर्व महापौर अशोक अरोड़ा, योगेश ढींगड़ा एवं मनीष बत्रा मुख्य रूप से उपस्थित रहे। जहां पर विजय प्रताप के समर्थन में लोगों का उत्साह एवं प्यार देखते ही बन रहा था।

चौ. महेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि जिस प्रकार उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में बडख़ल विधानसभा क्षेत्र की अपना परिवार मानते हुए सेवा की, उसी प्रकार विजय प्रताप को अपना बेटा समझते हुए विजयी बनाकर विधानसभा में भेजें। मैं वादा करता हूं, मुझसे बेहतर सेवादार और समाजसेवी वह सिद्ध होगा। आप सब लोगों के सुख-दुख का वह साथी है, युवा है, ऊर्जावान है और जनता के सुख-दुख का वह साथी है। वहीं, विजय प्रताप के बड़े भाई विवेक प्रताप ने भी बडख़ल विधानसभा क्षेत्र से कमान संभालते हृुए एन.एच.3 में जनसंपर्क किया और विजय प्रताप को विजयी बनाने का आह्वान किया। पंजाबी दिग्गज नेता योगेश ढींगड़ा ने कहा कि कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है, जो लोगों के दुख-दर्द और तकलीफ को समझती है। भाजपा ने हमेशा उद्योगपतियों एवं शर्माएदारों के भले में ही कार्य किए हैं, उनको यह नहीं पता कि एक आम आदमी की क्या दुख तकलीफ होती है। आज प्रदेश की अर्थव्यस्था चौपट है, लोग भूखे मरने की कगार है, मगर फिर भी भाजपा दावे करती है 75 पार का जो बड़े शर्म की बात है।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *