बीके नागरिक अस्पताल में अब मरीजों को नहीं रहेगी ऑक्सीजन की कोई किल्लत : सीमा त्रिखा

244 Views
  • 1000 एलपीएम क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया ऑनलाइन उद्घाटन

फरीदाबाद, 7 अक्टूबर। कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व के अंतर्गत जिला सिविल अस्पताल फरीदाबाद ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र (सिलेंडर भरने की सुविधा के साथ) 1000 एलपीएम क्षमता का उद्घाटन आज विधिवत रूप से किया गया। इस अवसर पर विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में लोगों को हर प्रकार का योजना का लाभ दिए जाने के लिए एक संकल्प के साथ कार्य योजना बनाकर कार्य किया जा रहा है और इस क्रम में आज विषय- वस्तु की शुरुआत की गई है ताकि करोना महामारी से पीड़ित लोगों के लिये परिस्थिति अनुसार ऑक्सीजन सिलेंडर की समय पूर्ति करा कर राहत प्रदान की जा सके।

उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में कोरोना महामारी के दौरान बहुत ही संयम और सवेदना के साथ इस समय काल से निपटा जा रहा है ताकि आमजन को किसी भी प्रकार की समस्या का कॅरोना के दौरान सामना न करना पड़े। इस अवसर पर उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि जिला प्रशासन प्रदेश सरकार के मार्गदर्शन में संबंधित क्षेत्रों में हर प्रकार की योजना का लाभ दिए जाने के लिए युद्ध का कार्य कर रहा है और इस संबंध में आने वाली किसी भी समस्या के समाधान के लिए व्यक्ति संबंधित विभाग के अधिकारी से जाकर संपर्क कर सकता है। इस बारे में यदि कोई समस्या आती है। इस संबंध में जिला प्रशासन के संज्ञान में जरूर लाए ताकि समस्याओं का समस्या का समाधान किया जा सके।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी श्रंखला में देश के 35 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड) से स्थापित 35 प्रेशर स्विंग एडजॉर्प्शन (पीएसए) ऑक्सीजन संयंत्रों का ऑन लाइन उद्घाटन कर इस बारे असमजन को अपना जनसंदेश भी दिया। इस अवसर पर विधायक राजेश नागर, गंगा शंकर मिश्र, सीएमओ डॉ. विनय गुप्ता सहित जिले के अन्य गणमान्य व्यक्ति विशेष तौर पर उपस्थित थे।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published.