बहुजन समाज के ज्यादतर लोगों की सामाजिक व आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं : लक्ष्य

537 Views

सीतापुर । लक्ष्य की लखनऊ टीम द्वारा ‘लक्ष्य गांव-गांव की ओर’ अभियान के तहत जिला सीतापुर की तहसील सिधौली के गांव मऊ अटरिया में ग्राम प्रधान परशुराम भारती के आवास पर एक भीम चर्चा आयोजन किया गया। सामाजिक जागरूकता से ही, बहुजन समाज में सामाजिक परिवर्तन हो सकता है और सामाजिक परिवर्तन से ही देश में बहुजन समाज की स्थिति में बदलाव हो सकता है यह बात लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या, राज कुमारी कौशल, बबिता सेन व बीना सम्राट ने कही। उन्होंने कहा कि मुठी भर लोगों को छोडक़र आज भी बहुजन समाज के ज्यादतर लोगों की सामाजिक व् आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है वे आज भी सामाजिक उत्पीडऩ, शोषण, भेदभाव से ग्रस्त है और उनके पास जीवन व्यापन के लिए कोई उचित संसाधन भी नहीं है।

लक्ष्य कमांडरों ने कहा कि यह और भी दु:खद हो जाता है जब इनके अधिकारों के लिए व उन पर हो रहे शोषण पर सरकार व प्रशासन भी अपनी आंखे मूंद लेती है। उन्होंने सरकार में बैठे नेताओं से कहा कि आप लोग इनके वोट लेने तो इनके पास आते हैं, इनकी वास्तविक स्थिति को देखने के लिए अब आकर देखो तो आप लोगों को आपके नारे ‘सबका साथ व सबका विकास’ की वास्तविक तस्वीर दिखाई देगी। उन्होंने कहा कि अगर बहुजन समाज के लोगों को अपनी स्थिति में सुधार चाहिए तो उनको अपने समाज में जागरूकता लानी होगी, जो सामाजिक परिवर्तन की ओर जाता है। उन्होंने बहुजन समाज के लोगों से अपील करते हुए कहा कि वो भी लक्ष्य की टीम की तरह समाज में जागरूकता लाने के लिए आगे आये ताकि आने वाली पीढ़ी सुरक्षित हो सके।

इस भीम चर्चा में बैजनाथ प्रसाद गौतम, भारत रावत, सज्जन प्रकाश, लल्लूराम गौतम, नैमिष कुमार पाल, खुशीराम निर्मल, श्रीकृष्ण, पूर्णिमा गौतम, खुशबू भारती, रंजना भारती, पूनम भारती, लक्ष्मी भारती, सरोजिनी भारती, बुद्ध ज्योति अम्बेडकर, पूर्णिमा बौद्ध ने हिस्सा लिया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *