बसपा फिर से हरियाणा में मजबूत पार्टी बनकर उभरेगी : मनोज चौधरी

51 Views

फरीदाबाद, 31 मई : बहुजन समाज पार्टी सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय की नीति व सोशल इंजीनियरिंग के फार्मूले पर अमल करके हरियाणा में फिर से एक मजबूत पार्टी बनकर उभरेगी। पार्टी को देश की तीसरे नम्बर की पार्टी से एक नम्बर की पार्टी बनाना प्रत्येक बसपा कार्यकर्ता का उद्देश्य है। बसपा के नवनियुक्त प्रदेश प्रभारी मनोज चौधरी ने यह वक्तव्य एनआईटी विधानसभा क्षेत्र की इकाई द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में उपस्थित पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहे। इस महत्वपूर्ण पद पर नियुक्त किए जाने पर उन्होंने बसपा सुप्रीमो बहन मायावती का आभार व्यक्त किया। सम्मान समारोह के दौरान वरिष्ठ पत्रकार बिजेन्द्र शर्मा के अलावा अन्य कई लोगों ने भी बसपा का दामन थामा तथा पार्टी की मजबूती के लिए हर स्तर पर काम करने का भरोसा दिया।

इस अवसर पर जिला प्रभारी सरदार सिंह, एनआईटी विधानसभा अध्यक्ष महावीर सिंह, प्रभारी राकेश तंवर, मास्टर हरेंद्र सिंह, उपाध्यक्ष रामगोपाल, डी के सागर, कोषाध्यक्ष कैलाश चंद्र, विशिष्ट अतिथि एन पी सिंह बघेल एडवोकेट, विशाल अरोड़ा, संजीव कुशवाहा, फरीदाबाद विधानसभा अध्यक्ष के एल गौतम, श्रीराम, सुशील भारती, वकील संतोष शर्मा, मन्नू गौतम, मुकेश कुमार, सुरेश कटारिया सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

बसपा में शामिल हुए पत्रकार बिजेन्द्र शर्मा ने कहा यह देश का दुर्भाग्य है कि भाजपा सरकार केंद्र और राज्य की सत्ता में बैठी है, लेकिन वह केवल धर्म की राजनीति करके जनता को गुमराह करने का काम कर रही है। भाजपा ने शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया और युवाओं का भविष्य अंधकार में धकेल दिया है। उन्होंने कहा भाजपा की कथनी और करनी में अंतर है। देश में दुखी जनता ने कांग्रेस भ्रष्टाचार से तंग आकर देश की कमान भाजपा को सौंपी थी, मगर भाजपा ने भ्रष्टाचार बढ़ाया है। भाजपा ने भी उसे खत्म करने का कोई प्रयास नहीं किया। इसलिए वह सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की नीति में विश्वास रखने वाली सच्ची और अच्छी बहुजन समाज पार्टी में शामिल हुए हैं। बीएसपी समता, समानता और बंधुत्व को बढ़ाने के लिए भारत के संविधान को सर्वोपरि मानते हुए काम करने में वाली पार्टी है। उन्होंने कहा वह आजीवन बहुजन समाज पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने, और पार्टी को सत्ता में लाने के लिए प्रयास करेंगे और भविष्य में अन्य किसी पार्टी में शामिल होने के बारे में सोचेंगे तक नहीं।

इस अवसर पर हरियाणा के नवनिर्वाचित प्रभारी मनोज चौधरी ने कहा बसपा केवल एक राजनीतिक पार्टी नहीं, यह मिशन है देश में असमानता को खत्म करने का। सबको बराबरी का हक देने का और देश को खुशहाल बनाने का। बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश में सर्वजन के लिए काम किया और हर गरीब को पक्के मकान, बिजली, पानी, सडक़ और मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई। उत्तर प्रदेश में बहन मायावती की सरकार में गुंडे राज्य छोडक़र भाग गए थे या उनको जेल में डाल दिया गया था। जबकि वर्तमान में उत्तर प्रदेश में जनता बेरोजगारी से तंग है। किसान की फसलों का पूरा मुआवजा नहीं मिल रहा और युवा बेरोजगार घूम रहा है। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश की हार का बदला हरियाणा की जनता आगामी विधानसभा चुनाव 2024 में भाजपा से लेगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.