बल्लभगढ़ वासियों को करोड़ों रुपये की धनराशि के विकास कार्यों की दी सौगात

74 Views

फरीदाबाद/बल्लभगढ़, 25 जून। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री पं. मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ वासियों को करोड़ों रुपए की धनराशि के विकास कार्यों की सौगातें दी। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा सुबह सबसे पहले सेक्टर-55 पहुंचे और सेक्टर- 55 की मुख्य सड़क जो सोहना रोड से जेसीबी चौक व सेक्टर-25, सेक्टर- 58 और राजीव कॉलोनी को जाती है, उसका स्थानीय निवासियों और एनआईटी से विधायक नीरज शर्मा के हाथों नारियल फुड़वाकर कार्य शुरू करवाया। इस सड़क को हरियाणा शहरी प्राधिकरण द्वारा फोर लेन रोड बनाया जा रहा है, जो जल्दी बन कर तैयार होगी।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र में करीब 110 करोड़ के विकास कार्य प्रगति पर चले हुए हैं। उसी के अंतर्गत इस सड़क का निर्माण किया जा रहा है। सड़क के बनने से सबसे ज्यादा फायदा सेक्टर-55 और औद्योगिक क्षेत्र के लोगों को होगा। साथ ही साथ यह मुख्य सड़क एनआईटी व बल्लभगढ़ के लोगों के लिए काफी लाभदायक सिद्ध होगी।

इसके उपरांत कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ की फ्रेंड्स कॉलोनी में सीवर की लाइन, पीने के पानी की लाइन के साथ आरएमसी सड़क के कार्य का भी स्थानीय लोगों के हाथ नारियल तुड़वाकर शिलान्यास करवाया और कहा कि यह विकास कार्य जल्द ही पूरे किए जाएंगे।

स्थानीय निवासियों को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि बल्लभगढ़ के विकास के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल जमकर ग्रांट दे रहे हैं। उसी का परिणाम है कि 2014 से पहले विकास कार्यों का बल्लभगढ़ में क्या हाल था और अब 2014 के बाद का बल्लभगढ़ कैसा है। उन्होंने विकास कार्य गिनवाते हुए कहा कि बल्लभगढ़ में करीब डेढ़ सौ किलोमीटर लंबी आरएमसी की सड़के बनवाई गई हैं। इसके अलावा लघु सचिवालय का निर्माण, महिला कॉलेज एवं सरकारी स्कूलों की भव्य इमारत के साथ साथ रेनीवेल योजना के तहत मिट्ठा पानी बल्लभगढ़ वासियों को दिया है।

उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ की लाइफ लाइन कहे जाने वाले मोहना रोड के साथ निकलने वाले नाले को भी आरएमसी से बनाया जा रहा है। यह नाला जल्द बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने बताया कि नाली निर्माण में काफी अड़चनें आती है। इसलिए समय ज्यादा लगता है। फ्रेंड्स कॉलोनी में जो भी विकास कार्य करवाने की कहेंगे। वह कार्य प्राथमिकता से किए जाएंगे।

इसके उपरांत कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा बल्लभगढ़ के सेक्टर-3 पहुंचे और वहां लगाए गए वैक्सीनेशन एवं दांत जांच शिविर का रिबन काटकर उद्घाटन किया। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने स्वयं भी अपने दांतों की जांच करवाई।

इस अवसर पर विधायक नीरज शर्मा, भाजपा नेता टिपर चंद शर्मा, निर्वतमान पार्षद जयवीर खटाना, मुकेश डागर, गुरमीत देओल, सुभाष लांबा, ईश्वरद्याल गोयल, धीरज, पारस जैन, अनिल, पूरन लाल शर्मा, रमेश भारद्वाज, वेदराम पंडित, जेसी कौशिक, जेपी मास्टर जगत भूरा, अनुराग गर्ग, दीपांसू अरोड़ा, जितेंद्र बंसल, रविभगत सहित सेक्टरों के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.