फरीदाबाद शहर के विकास का प्रतीक एफएमडीए का आधिकारिक लोगो लॉन्च

246 Views
  • एफएमडीए के सीईओ सुधीर राजपाल ने लॉन्च किया लोगो
  • राहुल शाक्य व रॉकी भड़ाना के अलग-अलग लोगो को मिलाकर तैयार किया गया है लोगो
  • भविष्य में एफएमडीए के सभी कार्यों में प्रयोग किया जाएगा नया स्वीकृत किया गया लोगो

फरीदाबाद, 1 जुलाई। शहर के विकास का प्रतीक फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण का आधिकारिक लोगो प्राधिकरण के सीईओ सुधीर राजपाल ने लांच किया। सायं एफएमडीए के एचएसआईआईडीसी सेक्टर-69 स्थित कार्यालय में हुई प्राधिकरण की मीटिंग में यह लोगो लॉन्च किया गया और भविष्य के प्रयोग के लिए इसे स्वीकार भी किया गया। इस अवसर पर प्राधिकरण की एडिशनल सीईओ डॉ. गरिमा मित्तल व जॉइंट सीईओ भूपेंद्र सिंह सहित प्राधिकरण के सभी अधिकारी मौजूद थे।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए एफएमडीए के सीईओ सुधीर राजपाल ने बताया कि यह लोगो राहुल शाक्य व रॉकी भड़ाना द्वारा भेजे गए दो अलग-अलग लोगो को मिलाकर तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण का लोगो तैयार करने के लिए ऑनलाइन प्रविष्टि मांगी गई थी। इस कार्य के लिए 107 लोगों ने अपनी प्रविष्टि तैयार कर भेजी थी। उन्होंने बताया कि इन सभी प्रविष्टियों का निरीक्षण करने उपरांत राहुल शाक्य व रॉकी भड़ाना के द्वारा भेजी गई दो अलग-अलग प्रविष्टियों का चयन किया गया। फरीदाबाद शहर के रहने वाले राहुल शाक्य सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं व अनंगपुर गांव निवासी रॉकी भड़ाना पेशे से डिजिटल आर्टिस्ट हैं। इस लोगो को प्राधिकरण के डाटा एंट्री ऑपरेटर आशीष राजपूत द्वारा फाइनल रूप से तैयार किया गया है।

एफएमडीए के सीईओ सुधीर राजपाल ने बताया कि प्रविष्टि आमंत्रित करने के पश्चात इन दोनों लोगो को मिलाकर एक लोगो तैयार किया गया। उन्होंने बताया कि इस लोगो में विकास का प्रतीक सडक़, निर्माण कार्य का प्रतीक क्रेन, हरियाली का प्रतीक पत्तियां व एफएमडीए शब्दों का प्रयोग किया गया है। उन्होंने बताया कि लोगो तैयार करने वाले दोनों व्यक्तियों को 21000 रुपए की पुरस्कार राशि समान रूप से प्रदान की गई। दोनों व्यक्तियों को एफएमडीए के सीईओ सुधीर राजपाल व एडिशनल सीईओ डॉ. गरिमा मित्तल ने 10500 रुपए का चेक व प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। उन्होंने इस कार्य के लिए बधाई भी दी। इसके साथ ही मीटिंग में एफएमडीए के सीईओ सुधीर राजपाल ने शहर के विकास को लेकर दिशा-निर्देश भी दिए।

मीटिंग में उन्होंने बरसाती सीजन को देखते हुए प्रभावी प्रबंधन के लिए जलभराव कार्यों की समीक्षा की और निर्देश दिए कि शहर में जलभराव की समस्या का प्रभावी ढंग से प्रबंधन किया जाए। उन्होंने कहा कि शहर के तीन अंडरपास में बरसात के बाद पानी ना भरे, इसके लिए ज्यादा-से-ज्यादा संख्या में पंप का प्रबंध किया जाए। उन्होंने कहा कि सभी नालें व नालियों की बेहतर ढंग से सफाई हो और उन स्थानों को चिन्हित कर उचित कदम उठाए जाएं, जहां बरसाती पानी भरता है। मीटिंग में शहर के विकास को लेकर कई अन्य विषयों पर भी चर्चा हुई।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

3 Replies to “फरीदाबाद शहर के विकास का प्रतीक एफएमडीए का आधिकारिक लोगो लॉन्च”

  1. Pingback: cc dumps tutorial

Leave a Reply

Your email address will not be published.