फरीदाबाद वासियों को अपनी जिम्मेदारी समझ कर शहर को स्वच्छ बनाने के लिए मेगा ड्राइव अभियान में हिस्सा लेना चाहिए : परमिता चौधरी

205 Views

फरीदाबाद : फरीदाबाद नगर निगम द्वारा एसजीएम नगर वार्ड नंबर-17 ब्लॉक-बी में नगर निगम कमिश्नर यशपाल यादव की पहल पर मेगा ड्राइव अभियान चलाया गया! जिसके तहत एनजीओ पार्टनर संस्कार फाउंडेशन ने अपनी पूरी टीम के साथ सफाई अभियान में बढ़-चढक़र भाग लिया!

संस्कार फाउंडेशन की अध्यक्ष परमिता चौधरी ने कहा कि फरीदाबाद को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए नगर निगम कमिश्नर यशपाल यादव ने जो स्वच्छता मुहिम चलाई हुई है उसमें सभी फरीदाबाद वासियों को अपनी जिम्मेदारी समझ कर शहर को स्वच्छ बनाने के लिए इस मुहिम में हिस्सा लेना चाहिए और सहयोग देकर अपने शहर को देश का नंबर वन स्वच्छ शहर बनाने में भागीदार बनना चाहिए! वही संस्कार फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह कूड़ा उठाकर संदेश दिया कि शहर को स्वच्छ बनाने के लिए हर किसी को अपनी जिम्मेदारी निभानी पड़ेगी!

जसवंत पवार ने कहा कि आप अपने घर से निकलने वाले गीले-कचरे को अपने आप खाद बना सकते हैं! जिसके लिए आप नगर निगम फरीदाबाद के द्वारा अधिकृत मास्टर ट्रेनर से सहयोग ले सकते हैं और फरीदाबाद को स्वस्थ स्वच्छ शहर बनाने में मदद कर सकते हैं!

नगर निगम अधिकारी जयप्रकाश डीटीपी ने बताया कि पूरे फरीदाबाद में शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए बड़े पैमाने पर स्वच्छता अभियान चलाया हुआ है जिसके तहत अवैध निर्माण, दुकानों के आगे अतिक्रमण करना, खुले में कूड़ा डालना, कूड़ा जलाना एक दंडनीय अपराध है!

पार्षद विकास भारद्वाज ने कहा कि वार्ड के सभी लोगों से अपील है की खुले में कूड़ा ना डालें, इकोग्रीन की गाड़ी में ही सूखा और गीला कूड़ा अलग-अलग करके दें ताकि स्वच्छ भारत मिशन सफल हो सके!

इस मौके पर परमिता चौधरी, मंजू आहूजा, अनीता शर्मा, पूनम, राज शर्मा, राजेश शर्मा एसडीओ, नरेंद्र लोहिया इंस्पेक्टर, ओमप्रकाश सुपरवाइजर इको ग्रीन, पार्षद विकास भारद्वाज, अनिल शर्मा, जसवंत पवार राहुल वर्मा और सुमित मौजूद रहे!

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published.