फरीदाबाद में जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक सहित विभिन्न बैंक प्रबंधकों की बैठक हुई

173 Views

फरीदाबाद, 2 अप्रैल। कोविड-19 के चलते लगे लॉकडाउन के दौरान जिले में बैंक संबंधी सेवाओं व सुविधाओं का लाभ आसानी से लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से उपायुक्त यशपाल की अध्यक्षता में जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक सहित विभिन्न बैंक प्रबंधकों की बैठक हुई। 
उपायुक्त ने बताया कि जनता की सुविधा के लिए सरकार के निर्देशानुसार अब  बैंकिंग सुविधाएं प्रातः 10 बजे से सायं चार बजे तक दी जाएंगी। बैंक खाताधारक इस दौरान सामाजिक दूरी भी बनाए रखें। इस दौरान खाताधारक बैंक मित्र तथा ग्राहक सुविधा केंद्र जैसी सुविधाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाएं। लोक डाउन के दौरान बैंकों में केवल जमा तथा निकासी की सुविधाएं, फंड ट्रांसफर, चेक क्लीयरिंग एवं सरकारी बिजनेस जैसे कार्य ही किए जा रहे हैं।

उपायुक्त ने कहा कि प्रधानमंत्री जनधन बचत खाता के महिला लाभार्थी व अन्य प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के लाभार्थियों को अप्रैल माह से सरकार की ओर से 500 रूपए प्रतिमाह प्रदान किए जाएंगे। बैंकों में भीड़ से बचने के लिए सरकार द्वारा इन खातों में पैसे निकालने का एक क्रम जारी किया गया है, जो खाते के अंतिम नंबरों के आधार पर होगा।
जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक अल्भ्य मिश्रा ने बताया कि जिन खाताधारकों के खाते के अंतिम नंबर 0 व 1 है, वह 3 अप्रैल को, खाता संख्या के अंतिम नंबर 2 व 3 वाले 4 अप्रैल को, अंतिम नंबर 4 व 5 वाले 7 अप्रैल को, अंतिम नंबर 6 व 7 वाले 8 अप्रैल को तथा अंतिम नंबर 8 व 9 वाले 9 अप्रैल को अपनी संबंधित बैंक शाखा या बैंक मित्र ग्राहक सुविधा केंद्र पर जाकर पैसे निकाल सकते हैं। उन्होंने खाता धारकों से अपील की कि सभी लाभार्थी पैसे निकालने के लिए सरकार द्वारा जारी क्रम अनुसार ही बैंक में आएं ताकि बैंकों में लॉक डाउन के अंतर्गत सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की अनुपालना हो सके। उपायुक्त ने बताया कि जिला पुलिस को निर्देश दिए जा चुके हैं कि बैंकों द्वारा अपने कर्मचारियों तथा बैंक मित्रों को जारी किए गए पहचान-पत्रों से बैंक ड्यूटी के लिए आने जाने के लिए मान्य रखा जाए।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *