फरीदाबाद : उपायुक्त ने कोरोना बचाव जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

156 Views

फरीदाबाद 1 जुलाई। उपायुक्त यशपाल ने कहा कि सभी लोग जागरूक बने, सजग रहें, कोरोना की इस लड़ाई में जरूरी सावधानी बरतें, सभी इसे हराना आसान होगा। उपायुक्त कैंप कार्यालय से कोरोना बचाव जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाते वक्त जिला वासियों के नाम संदेश दे रहे थे। उपायुक्त यशपाल ने कोरोना बचाओ जागरूकता रथ को झंडी दिखाते वक्त कहा कि किसी भी महत्वपूर्ण लड़ाई में लोगों को जानकारी होनी बहुत जरूरी है, जिससे वह अपने आप को सुरक्षित रख सकें। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा एक वैन तैयार की गई है, जिसमें स्काउट्स के बच्चे पूरे शहर में घर-घर व दुकानों पर जाकर पंपलेट बांटने के साथ-साथ लोगों को कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी भी देंगे। 

उन्होंने बताया कि शहर के विभिन्न हिस्सों में जहां पर लोग आज भी नियमों की अवहेलना कर रहे हैं, वहां पर जाकर यह बच्चे दुकानदारों व ग्राहकों को नियमों की पालना की जानकारी दे रहे थे।उन्होंने बताया कि जिस दुकान में ज्यादा भीड़ है और वहां लोग सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं कर रहे हैं, उन दुकानों पर और घरों में जाकर यह वॉलिंटियर उन्हें बताएंगे कि कम से कम 2 गज की दूरी बनाकर रखें जिससे हम इस वायरस को फैलने से रोक सकें।

उपायुक्त ने बताया कि इसके साथ साथ यह वॉलिंटियर्स जनता को जागरुक करेंगे कि यदि आपको खांसी और बुखार का अनुभव हो रहा हो तो किसी के साथ संपर्क में ना आएं, अपनी आंख-नाक या मुंह को न छुएं, और सार्वजनिक स्थानों पर ना थूके। रेडक्रॉस सचिव विकास यादव ने बताया कि कोरोना को लेकर लोग सतर्क हैं लेकिन फिर भी लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है। इसी कारण रेडक्रॉस सोसाइटी ने इस वैन द्वारा लोगों को जागरूक करने का बीड़ा उठाया है। इस अवसर पर रेड क्रॉस के अधिकारी विजेंद्र सोरौत, पुरुषोत्तम सैनी के अलावा अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित थे।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

5 Replies to “फरीदाबाद : उपायुक्त ने कोरोना बचाव जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *