‘‘प्लास्टिक हटाओ-बीमारी भगाओ’’ : आयुक्त

207 Views

फरीदाबाद, 1 अक्टूबर। ‘‘प्लास्टिक हटाओ-बीमारी भगाओ, प्लास्टिक बैग को ना कहे-भविष्य को हां कहे, न सड़े न गले-पॉलिथिन पर्यावरण का नाश करे’’ के श्लोगनों के साथ नागरिकों को पॉलिथिन से पर्यावरण को हो रहे गंभीर खतरों के प्रति फरीदाबाद के नागरिकों को सचेत करने के लिए फरीदाबाद नगर निगम की आयुक्त सोनल गोयल के नेतृत्व में निगम अधिकारियों ने एनआईटी स्थित एक नंबर के बाजारों में पैदल मार्च किया। निग्मायुक्त के साथ इस मार्च में अतिरिक्त आयुक्त विक्रम सिंह, कार्यकारी अभियंता श्याम सिंह, संजीव कुमार, रमन जागलान, अनेकों व्यापारी व समाजसेवी भी सम्मिलित हुए।

निगम आयुक्त सोनल गोयल ने पुरानी सब्जी मंडी के पास आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए शहरवासियों व दुकानदारों से अपील की कि वे प्लास्टिक व पॉलिथिन का प्रयोग न करें और कपड़े के थैले लेकर ही बाजार में आए। उन्होंने प्लास्टिक सामग्रियों से पर्यावरण को हो रहे गंभीर खतरों के प्रति आगाह करते हुए कहा कि धरती को हरा-भरा रखने के लिए और मानव कल्याण के लिए इन चीजों का संपूर्ण बहिष्कार किया जाना अति आवष्यक है। उन्होंने दुकानदारों से भी अपील की है कि वे पॉलिथिन में सामान बेचना बंद करें, जिससे कि उन्हें नगर निगम फरीदाबाद के द्वारा की जाने वाली दण्डात्मक कार्यवाही का सामना न करना पड़े।

निग्मायुक्त ने इस समारोह और मार्किट में इंडियन ऑल कारपोरेशन लिमिटेड के द्वारा उपलब्ध करवाए गए कपड़े के थैलों को आम नागरिकों को वितरित किया। व्यापारियों, आम नागरिकों व समाजसेवियों ने पर्यावरण के हित में नगर निगम प्रशासन के द्वारा उठाए गए इस कदम की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए मानव कल्याण के इस कार्य में भरपूर सहयोग देने का विष्वास भी निग्मायुक्त को दिलाया। निगम आयुक्त ने उक्त समारोह में उपस्थित सभी लोगों को पॉलिथिन व सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने की शपथ भी दिलवाई।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *