प्रॉपर्टी विवाद के चलते चचेरे भाई ने अपने साथियों के साथ मिलकर सिर में रॉड मार कर दी 30 वर्षीय युवक की हत्या

59 Views
  • क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड पर लिया

फरीदाबाद : डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा द्वारा जघन्य अपराधों में जल्द से जल्द आरोपियों की धरपकड़ के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी इंस्पेक्टर राजीव की टीम ने हत्या के मुकदमे में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले की जांच अभी जारी है जिसमें तीन आरोपी अभी फरार चल रहे हैं जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में पूरण उर्फ वरुण, नीतीश, विक्रम तथा सुभाष का नाम शामिल है। आरोपी पूरण फरीदाबाद की किसान मजदूर कॉलोनी, आरोपी विक्रम रामबीर झुग्गी तथा आरोपी सुभाष व नीतीश बसेलवा कॉलोनी के रहने वाले हैं। पुलिस को दी अपनी शिकायत में मृतक नरेश के भतीजे गुलशन ने बताया कि वह गड्ढा कॉलोनी मवई गांव का रहने वाला है और उसके चाचा नरेश की आयु 30 वर्ष थी। नरेश का परिवार के ही दूसरे चाचा पूरण के साथ सेक्टर 29 के एक प्लॉट को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। दिनांक 13 अगस्त की रात करीब 12:00 बजे गुलशन को सूचना प्राप्त हुई की उसके चाचा नरेश जीवन नगर में जहां किराए पर रहते थे उसी गली में बेसुध हालत में पड़े हुए हैं। सूचना मिलते ही गुलशन मौके पर पहुंचा और जब अपने चाचा को देखा तो उसकी गर्दन पर बाएं तरफ तथा माथे पर चोट के गहरे निशान थे और उसके चाचा की मृत्यु हो चुकी थी। गुलशन अपने चाचा को लेकर अस्पताल गया जहां डॉक्टर ने भी उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस थानाखेड़ी पुल में आरोपियों के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई। क्राइम ब्रांच की टीम ने इस मामले में आगे की कार्रवाई करते हुए गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर मामले में शामिल चारों आरोपियों को कल सेक्टर 29 से गिरफ्तार कर लिया। प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी पुरण का नरेश के साथ काफी समय से विवाद चल रहा था। वारदात की रात नरेश का पूरण के चचेरे भाई अनिल के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था जिसमें अनिल के साथ उसका दोस्त नीतीश भी शामिल था। इस झगड़े में नीतीश को कुछ चोटें आई। नीतीश ने यह बात अपने चचेरे भाई पूरण को बताई जिसके पश्चात आरोपी पूरण अपने भाई सुनील, चचेरे व ममेरे भाई अनिल व आकाश तथा अपने दोस्त नीतीश, विक्रम तथा सुभाष को लेकर नरेश को सबक सिखाने के लिए अपने साथ लाठी-डंडे व रोड लेकर चल पड़े और रात करीब 12:00 बजे उन्होंने नरेश के साथ मारपीट की और उसके सिर पर लाठी व डंडों से कई वार किए जिसकी वजह से नरेश की मृत्यु हो गई। मामले में गहनता से जांच के लिए आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा जिसमें वारदात में प्रयोग हथियार बरामद किए जाएंगे तथा फरार चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.