पेट्रोल-डीजल की मूल्यावृद्धि रोकने में केंद्र सरकार पूरी तरह से विफल साबित : लखन सिंगला

455 Views
  • बैल-बुग्गी पर सवार होकर कांग्रेसियों ने पेट्रोल पम्प पर किया विरोध प्रदर्शन

फरीदाबाद। देश में निरंतर बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा देशभर में किए गए विरोध प्रदर्शन के आह्वान पर फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नहर पार इंदिरा काम्पलैक्स स्थित पेट्रोल पम्प पर बुग्गी पर सवार होकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान श्री सिंगला ने स्वयं बैल-बुग्गी की लगाम थामते हुए एक जुलूस निकाला और बेतहाशा बढ़ रही महंगाई को लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। प्रदर्शन की विशेषता यह भी रही कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गाड़ी को धक्का लगाते हुए लोगों को यह दर्शाया कि पेट्रोल-डीजल महंगा होने के चलते अब लोगों को धक्का मारकर ही गाड़ी चलानी होगी।

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में ‘मोदी सरकार महंगाई की मार’, ‘धर्मेन्द्र प्रधान मुर्दाबाद, भाजपा सरकार मुर्दाबाद’ की तख्तियां व बैनर लेकर अपना विरोध जताया। इस मौके पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लखन कुमार सिंगला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक तरफ तो गरीबों को राहत देने की बात कहते है, जबकि दूसरी तरफ सरकार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर मध्यमवर्गीय परिवार की परेशानियां बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते देश प्रदेश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ी हुई है, ऐसे में लोगों को राहत देने के बजाए सरकार पेट्रोल-डीजल के दामों को बढ़ाने में लगी है, जिससे आम लोगों की जरूरत की वस्तुओं भी लोगों की पहुंच से बाहर हो रही है।

श्री सिंगला ने कहा कि पहले नोटबंदी, फिर जीएसटी की मार ने दुकानदार व व्यापारियों को तबाह कर दिया और रही सही कसर कोरोना महामारी ने पूरी कर दी। अब इस सरकार में यह होड़ मची हुई है कि पहले पेट्रोल 100 का आंकड़ा पार करेगा या डीजल। पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि से आज हर वर्ग प्रभावित है, यही कारण है कि अब कांग्रेसियों को सडक़ों पर उतरकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्होंने केंद्र सरकार को चेताते हुए कहा कि जल्द ही पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के दाम कम नहीं हुए तो फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा।

इस मौके पर राकेश भड़ाना, पूर्व पार्षद अनिल शर्मा, रोहित सिंगला, गौरव ढींगड़ा कॉर्डिनेटर, सेवादल महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष खुशबू खान, अध्यक्ष शिक्षाविद महिला कांग्रेस सेवादल प्रियंका भारद्वाज, राजेश खटाना एडवोकेट, वेदपाल दायमा, कर्मबीर खटाना, राजू धारीवाल, बालकिशन वशिष्ठ पूर्व चेयरमैन, जुनैल हुसैन, गुलाब सिंह, सूरज ढेडा, दीपक रावत, नितिन सिंगला, ललित चौधरी, विजय चंदीला, हेतराज फौजी, टीकाराम नागर, आसे सरपंच, आकाश सैनी, विजय कुमार, कपूर चंद अग्रवाल, संदीप वर्मा, बंटी ठाकुर, कमरूद्दीन, राजेंद्र दहिया, सुनील मवई, राकेश राजपूत, संजीव कुशवाहा, सोनू गुर्जर, ललित शर्मा, संतलाल, ताजू, पंडित ओमप्रकाश शर्मा सहित अनेकों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

4 Replies to “पेट्रोल-डीजल की मूल्यावृद्धि रोकने में केंद्र सरकार पूरी तरह से विफल साबित : लखन सिंगला”

  1. Pingback: Glo Carts

Leave a Reply

Your email address will not be published.