पूर्व मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय पर हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन

345 Views

फरीदाबाद : सेक्टर 16 स्थित पूर्व कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। श्री गोयल ने कहा की कोरोना संक्रमण के चलते लंबे समय से रक्तदान शिविर का आयोजन बहुत कम हो रहा था, जिससे ब्लड बैंक में भी रक्त की कमी देखी जा रही थी। इसके चलते रक्तदान के क्षेत्र में कार्य कर रही रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद संस्था और बादशाह खान सरकारी हस्पताल, फरीदाबाद के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 200 के आसपास रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।

श्री गोयल ने कहा की कोरोना संक्रमण ने जहां हर क्षेत्र पर असर डाला वहीं रक्तदान भी इससे अछूता नहीं रहा। कोरोना काल में स्वैच्छिक रक्तदान में काफी कमी आई। जिससे ब्लड बैंकों में रक्त का स्टाक भी घटा। हालांकि इस दौरान जरूरतमंदों को समाज सेवियों व रक्तदाताओं की मदद से समय-समय पर रक्त उपलब्ध कराया जाता रहा, लेकिन एक साथ रक्तदान के लिए लोग ब्लड बैंक नहीं पहुंच रहे थे। जिसे देखते हुए आज यहाँ पर समाज सेवी संस्था के सहयोग से कार्यालय सागर सिनेमा, सेक्टर 16 पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

समाज सेवी संस्था रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद सिटी से डॉक्टर हेमंत अत्री ने बताया कि रक्तदान वो सभी लोग कर सकते है जिन्हें वेक्सीन लगे हुए 14 से अधिक दिन हो गये है । इसलिए लोग भयभीत न होकर इस नेक कार्य के लिए आगे आए ताकि जरूरतमंदो को नया जीवन दिया जा सके। शिविर में कुछ लोग ऐसे भी थे जो अन्य जिलो से भी रक्तदान के लिये पहुंचे।

इस मौके पर विपुल गोयल ने रक्तदान करने आए सभी युवाओं का हौसला बढ़ाया और लोगों से अपील करते हुए कहा की रक्त दान महा दान है जो सभी को साल में एक बार अवश्य करना चाहिए। जब हमें जरूरत होती है तो हम् सभी से मदद की अपेक्षा करते है ठीक इसी प्रकार हमें भी दूसरों की मदद करनी चाहिए। श्री गोयल ने सभी वर्गों को हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए प्रेरित किया और कोरोना महामारी से बचे रहने की अपील करते हुए सभी को मास्क पहनकर रखने और 2 गज़ की दूरी का पालन् करने की बात कही। श्री गोयल ने कोरोना महामारी के दौरान केन्द्र और राज्य सरकार में माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा किये गये बेहतरीन प्रयास की भी तारीफ की और कहा की सरकार के सफल प्रयास से हम राज्य् में बहुत अच्छे से बीमारी से निपट पाये परन्तु अभी भी कोरोना गया नहीं है इसलिए हमें सतर्क रहना होगा तभी हम् इस बीमारी से लड़ पाएंगे।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के अनुसुचित जाति के जि़ला अध्यक्ष और वॉर्ड 28 से पार्षद नरेश नंबरदार ने जिले के सभी सदस्यों के साथ मिलकर विपुल गोयल को बुके भेंंट कर और पटका पहनाकर स्वागत किया।

कोरोना जांच करवाकर किया रक्तदान : रक्तदान शिविर में पहुंचे जसवन्त सिंह ने बताया कि अब तक वे 30 बार रक्तदान कर चुके हैं। रक्तदान करने से उन्हें काफी अच्छा महसूस होता है। रक्तदान कर हम एक जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करते हैं। शिविर में पहली बार रक्तदान करने वाले प्रदेश सह-प्रवक्ता बिजेन्दर नेहरा, विजय शर्मा, अमन गोयल, बाबू खान, बजरंग दल अखाडा से आए काफी काफी पहलवान, कपिल पाराशर, विपुल गुप्ता, लतेश् कुमार, बाबू खान, कपिल खत्री व् अहसास फाउंडेशन से अभीषेक कुमार व् उनकी टीम ने बताया कि उनके मन में काफी दिनों से रक्तदान करने की इच्छा थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते रक्तदान शिविर का आयोजन काफी कम हो रहा था। आज पहले उनकी कोरोना जांच की गई, जिसके बाद उन्होंने रक्तदान किया। रक्तदान कर उन्हें अच्छा लग रहा है और वे भविष्य में भी रक्तदान करेंगें।

इस मौके पर पार्षद नरेश नम्बरदार, पूर्व मण्डल अध्यक्ष प्रवीण चोधरी, मनीष राघव, कुलदीप सिंघल, जितेंदर गर्ग, डॉक्टर कुलदीप जय सिंह, आर एस मावई प्रधान सेक्टर 7ई, अखिलेश कुमार प्रधान कृष्णा कॉलोनी, सुभाष भगत, जगबीर पहलवान, रेनू मालिक, तरुन मिगलानी, जीवन अग्रवाल, बशीर अहमद व् अन्य काफी समाजसेवी लोग उपस्तिथ थे।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

4 Replies to “पूर्व मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय पर हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन”

  1. Pingback: Thc Vape Oil
  2. Pingback: Buy Glo Carts

Leave a Reply

Your email address will not be published.