पानी के मुद्दे पर 400 जगहों पर भाजपा का प्रदर्शन आज

316 Views

नई दिल्ली ! प्रदूषण के साथ ही अब पानी पर दिल्ली में सियासी बवाल तेज हो गया है। दिल्ली में पीने योग्य पानी नहीं मिलने से दिल्ली सरकार के खिलाफ भाजपा ने मोर्चा खोल दिया है। रणनीति के तहत भाजपा आज दिल्ली के चार सौ इलाकों में प्रदर्शन करेगी। इसके साथ ही भाजपा ने  #DillikaPaaniZahrila हैश टैग लांच किया है। इस पर कई इलाकों से गंदे पानी की तस्वीर भी लोग भेजने लगे है। पानी का सैंपल इकट्ठा करने के बाद भाजपा इस सैंपल को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी सौंपेगी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने प्रेस ववार्ता में कहा कि भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा दिल्ली के 11 स्थानों से लिए गए पानी के नमूने सभी 19 मानकों पर पूरी तरह फेल हो गए हैं। दिल्ली जल बोर्ड जहरीला पानी सप्लाई कर रहा है। जहरीले पानी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजनीति से ऊपर उठकर काम करें, क्योंकि पानी से लोगों का जीवन जुड़ा हुआ है। जहरीला पानी पीने से लोगों को जल जनित बीमारियां होने लगी हैं।
एक रिपोर्ट के हवाले से तिवारी ने बताया कि देश के अन्य हिस्सों से दिल्ली में सबसे ज्यादा वाटर प्यूरीफायर खरीदे जा रहे हैं, लेकिन गरीब जो वाटर प्यूरीफायर नहीं खरीद सकते हैं वह जहरीला पानी पीकर बीमार हो रहे हैं। तुकबंदी के शैली में तिवारी ने कहा कि पानी में जहर है, हवा में जहर है, केजरीवाल दिल्ली के लिए कहर है।

तिवारी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता सोमवार को दिल्ली में 400 जगहों पर प्लेकार्ड लेकर प्रदर्शन करेंगे और पानी एकत्रित करेंगे। इस पानी को दिल्ली के मुख्यमंत्री के घर जाकर भाजपा देगी और पिलाएगी। मुख्यमंत्री ने दिल्ली के लोगों को भगवान भरोसे छोड़ दिया है। दिल्ली की हवा सबसे प्रदूषित है और अब दिल्ली का पानी भी सबसे ज्यादा प्रदूषित हो गई है।
10 प्रतिशत पैसा भी दिल्ली सरकार ने पानी और हवा को साफ करने पर खर्च किया गया होता दिल्ली की यह हालत नहीं होती। भाजपा की सरकार आने पर साढ़े तीन साल में लोगों को स्वच्छ जल देने का संकल्प लेती है। मीडिया प्रमुख अशोक गोयल देवराहा ने कहा कि दिल्ली प्रदूषण में एक नंबर के बाद अब जहरीली पानी पिलाने में भी नंबर वन बन गई है।

Spread the love