परिवहन विभाग के प्रधान सचिव नवदीप विर्क ने फरीदाबाद के निर्माणाधीन बस स्टैंड एनआईटी का निरीक्षण किया

56 Views
  • लगभग 125 करोड़ की लागत से बनेगा एन.आई.टी. बस स्टैंड
  • अक्टूबर 2022 में निर्माण कार्य पूर्ण कर जनता को होगा समर्पित

फरीदाबाद : हरियाणा के परिवहन विभाग के प्रधान सचिव आई.पी.एस. नवदीप विर्क ने जिला फरीदाबाद में निर्माणाधीन एनआईटी बस स्टैण्ड का निरीक्षण किया। यह बस स्टैण्ड पीपीपी मोड पर पैसिफिक डेवलपमेंट लिमिटेड द्वारा बनाया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान पैसिफिक डेवलपमेंट लिमिटेड कम्पनी व विभाग के अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। निरीक्षण के दौरान पाई गई खामियों को दुरुस्त करने के लिए व कार्य को समय अवधि में पूर्ण करने के लिए परिवहन विभाग के प्रधान सचिव आई.पी.एस. नवदीप विर्क ने पैसिफिक डेवलपमेंट लिमिटेड कंपनी के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

जिला परिवहन प्राधिकरण के सचिव जितेंद्र गहलावत ने बताया कि हरियाणा राज्य परिवहन, फरीदाबाद के अंतर्गत एन.आई.टी. फरीदाबाद में 4 एकड़ भूमि पर एक अत्याधिक आधुनिक व सभी मूलभूत सुविधाओं से सुसज्जित बस स्टैंड का निर्माण किया जा रहा है। इस परियोजना की लागत लगभग 125 करोड़ है।

उन्होंने आगे बताया कि इस निर्माणाधीन बस स्टैण्ड का कार्य अक्टूबर 2022 तक पूर्ण करके इसे आम जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। इस बस स्टैण्ड में यात्रियों के बैठने के लिए वातानुकूलित गैलरी बनाई गई है। जिसमें यात्रियों की सुविधा के लिए शौचालय, पीने के लिए आरओ का शीतल जल, सामान रखने के लिए कलोक रूम, जलपान आदि की सुविधा उपलब्ध रहेगी तथा यह पूरा बस स्टैण्ड सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रहेगा। यात्रियों के वाहनों की पार्किंग के लिए भी बेसमेंट पार्किंग की पूर्ण व्यवस्था इस निर्माणाधीन बस स्टैंड में की गई है।

इस अवसर पर पैसिफिक डेवलपमेंट लिमिटेड कंपनी के अधिकारी संजय बाफना, संजय सिंह व लेख राज महाप्रबंधक, हरियाणा राज्य परिवहन फरीदाबाद, जितेन्द्र सिंह धर्मशाला प्रबंधक भी उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.