परिवहन मंत्री के नेतृत्व में इलेक्ट्रिक वाहन संगोष्ठी और प्रदर्शनी देखने नार्वे पहुंचा प्रतिनिधिमंडल

71 Views
  • हरियाणा के दो विधायक और परिवहन विभाग के उच्च अधिकारी पहुंचे नार्वे
  • नार्वे की राजधानी ओस्लो में हो रही है इलेक्ट्रिक वाहनों से जुड़ी संगोष्ठी

चंडीगढ़/फरीदाबाद, 14 जून : हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल यूरोप के देश नार्वे पहुंचा है। प्रतिनिधिमंडल यहां आयोजित हो रही इलेक्ट्रिक वाहन संगोष्ठी और प्रदर्शनी में हिस्सा ले रहा है। इस प्रतिनिधिमंडल में हरियाणा के दो विधायक और परिवहन विभाग के उच्च अधिकारी शामिल हैं।

बता दें कि यह संगोष्ठी नार्वे की राजधानी ओस्लो में आयोजित हो रही है। इसमें परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के साथ-साथ राई के विधायक मोहन बडोली, फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता, परिवहन विभाग के प्रधान सचिव नवदीप सिंह विर्क और परिवहन विभाग के अन्य उच्च अधिकारी शामिल हैं।

संगोष्ठी और प्रदर्शनी देखने के बाद हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहन आज के समय की डिमांड है। बड़ी-बड़ी वाहन कंपनियां नए-नए इलेक्ट्रिक वाहन लाने के लिए रिसर्च और डेवलपमेंट पर काम कर रही हैं। इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण में जितनी ज्यादा कंपनियां आएंगी, इससे गाड़ियों की कीमतों में कमी होगी और यह गाड़ियां किफायती दाम पर उपलब्ध होंगी। ओस्लो में आयोजित इलेक्ट्रिक वाहन संगोष्ठी और प्रदर्शनी में विश्व भर की कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रदर्शित किया है।

हरियाणा सरकार और परिवहन विभाग भी इलेक्ट्रिक बसों को अपने बेड़े में शामिल करने जा रहा है। यहां प्रदर्शित की जा रही गाड़ियां और तकनीक धीरे-धीरे भारत में भी उपलब्ध होंगी। इससे सरकारी विभागों के साथ-साथ आम आदमी भी इनका लाभ उठा सकेंगे। श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि यह संगोष्ठी हरियाणा प्रदेश में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए बेहतर साबित होगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.