पत्रकारों के हितो में मेट्रो हॉस्पिटल का योगदान सराहनीय कदम : डॉ. अजय चौटाला

97 Views

फरीदाबाद, 18 जून : मेट्रो हार्ट इंस्टिट्यूट एवं मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल द्वारा हरियाणा मीडिया वेलफेयर क्लब के सदस्यों को मेडिकल हेल्थ प्रिविलेज कार्ड वितरित किये गए! कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने शिरकत की! कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव कृष्ण जाखड़, जिला अध्यक्ष राजेश भाटिया, अखिल भारतीय राष्ट्रीय ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष सुरेंदर शर्मा (बबली), आर टी एस ग्रुप के चेयरमैन राजेश भारद्वाज उपस्थित रहे! कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ किया गया! मेट्रो अस्पताल प्रबंधन के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. नीरज जैन, सीईओ मेजर जनरल वी के दत्ता एवं एडमिनिस्ट्रेशन हेड सना तारिक़ ने मुख्य अतिथि डॉ. अजय सिंह चौटाला का बुके देकर एवं शाल पहनाकर स्वागत किया!

कार्यक्रम में उपस्थित पत्रकारों को दिए जाने वाले मेडिकल हेल्थ प्रिविलेज कार्ड की लॉन्चिंग डॉ. अजय सिंह चौटाला ने करते हुए कहा कि पत्रकार समाज को आइना दिखाने का काम करते है समाज की हर छोटी बड़ी घटनाओं की जानकारी इनके माध्यम से ही हम तक पहुँच पाती है। आज मेट्रो हॉस्पिटल ने पत्रकारों के हितों को ध्यान में रखते हुए मेडिकल हेल्थ प्रिविलेज कार्ड की जो सुविधा दी है वह बेहतरीन कदम है। समाज की अन्य संस्थाओं को भी इस तरह का सहयोग पत्रकारों के हित में करना चाहिए। उन्होंने पत्रकारों के हितों और कल्याण के लिए सौपीं गयी मांगों को जल्द से जल्द सरकार के द्वारा पूरा कराने का आश्वासन दिया।

कार्यक्रम में क्लब के अध्यक्ष राकेश देव ने पत्रकारों के जीवन और उनके कार्यक्षेत्र में आने वाली कठिनाइयों का उल्लेख करते हुए कहा की पत्रकार बहुत ही कम वेतन पर अपनी जान जोखिम में डालकर समाज के सामने सच्चाई पेश करने का काम करते है। इसीलिए हम क्लब की तरफ से डॉ. अजय सिंह चौटाला जी से कुछ मांगों का उल्लेख कर रहे है ताकि पत्रकार संपन्न एवं सक्षम बन सके और निष्पक्ष रूप से अपने दायित्वों का निर्वाह कर सके।

कार्यक्रम का अंत में एडमिनिस्ट्रेशन हेड सना तारिक़ ने अस्पताल प्रबंधन एवं चेयरमैन डॉ. पुरुषोत्तम लाल की तरफ से डॉ. अजय सिंह चौटाला का स्वागत एवं धन्यवाद किया। उन्होंने कहा की डॉ. पुरुषोत्तम लाल इकलौते ऐसे कार्डियोलॉजिस्ट हैं जो पदम् भूषण, पदम् विभूषण एवं बी सी रॉय अवार्ड से सम्मानित है। उनकी उपलब्धियों का जितना उल्लेख किया जाये कम है उन्होंने सदैव जनसेवा को ध्यान में रखते हुए कार्य किया है। पत्रकारों ने कोरोना काल में भी जब हम सब घरों में बैठे हुए थे फील्ड में जाकर हमे ख़बरों से अवगत कराया था। मेट्रो हॉस्पिटल पत्रकार साथियों को मेडिकल हेल्थ प्रिविलेज कार्ड उपलब्ध करवा रहा है ताकि उनकी आर्थिक सहायता हो सके।

हरियाणा मीडिया वेलफेयर क्लब के प्रदेश उपाध्यक्ष सुभाष शर्मा, प्रदेश कोषाध्यक्ष किशोर शर्मा एवं कार्यकारी प्रधान आईपीएस अरोड़ा ने पत्रकारों की मांगों का पत्र डॉ. अजय सिंह चौटाला को सौंपा। इस कार्यक्रम में इनसो जिला अध्यक्ष रवि शर्मा, गिर्राज शर्मा, मणिक मोहन शर्मा, गौरव शर्मा के अलावा हरियाणा मीडिया वेलफेयर क्लब के सभी जिला पदाधिकारी एवं सदस्य मौजूद रहे।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए डॉ. मयूर मयंक ने बताया की मेट्रो हॉस्पिटल फरीदाबाद में भारत की पहली ट्रू बीम हाइपर आर्क रेडिएशन की मशीन आ गयी है जो फिलहाल विश्व की सर्वश्रष्ठ रेडिएशन की मशीन है। इस मशीन से कैंसर के मरीज़ों का अति उम्दा इलाज होगा। इस मशीन से सटीक और तेज रेडिएशन की मशीन अभी पूरे विश्व में उपलब्ध नहीं है। साथ ही साथ मेट्रो हॉस्पिटल फरीदाबाद में इंटरनल रेडिएशन के लिए एक ब्रैकि थेरेपी स्वीट भी बनायीं गयी है जो मरीजों को सटीक और बिना दर्द के इलाज उपलब्ध कराएगी। इस दौरान डॉ. मयूर मयंक ने कहा की हमारा उद्देश्य फरीदाबाद को कैंसर मुक्त बनाना है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.