पडोसी के घर चोरी करने वाले दो आरोपी सद्वाम और सलीम चढ़े क्राइम ब्रांच एनआईटी के हत्थे

166 Views
  • 69 हजार तथा 10 लाख से अधिक के सोने/चांदी के आभूषण बरामद
  • परिवार इलाज के लिए गया था सफदरजंग हॉस्पिटल, आरोपी सद्दाम अभी 15 दिन पहले ही जेल से छूटा था।

फरीदाबाद : क्राइम ब्रांच एनआईटी की टीम ने 3 दिन पहले थाना सूरजकुंड क्षेत्र के बड़खल गांव मे घर से की गई चोरी के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम सद्दाम तथा सलीम है जो फरीदाबाद के बड़खल गांव के रहने वाले हैं। 3 दिन पहले कमरुद्दीन निवासी बड़खल ने शिकायत दी कि उसकी सेक्टर 48 में कबाड़ी की दुकान है। उसके परिवार में उसके दो बेटे, पुत्रवधू व पोते-पोती हैं। पोती की तबीयत खराब होने की वजह से दिनांक 7 अक्टूबर को उनके दोनो बेटे व पुत्रवधू उसे लेकर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में गए हुए थे तथा पीड़ित खुद अपने कबाड़ के गोदाम में ही था ।

10 अक्टूबर सुबह 11 बजे कमरुद्दीन को उसके पड़ोसी ने सूचना देकर बताया कि रात उसके घर में चोरी हो गई। सूचना पर कमरुद्दीन तुरंत अपने घर आया और चेक किया तो सारा सामान बिखरा पड़ा था तथा उसकी लोहे की अलमारी से 70 हजार रुपए तथा उसकी पुत्रवधू के सोने व चांदी के आभूषण गायब थे। पीड़ित की शिकायत पर थाना सुरजकुण्ड में चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया।

डीसीपी क्राइम ने जल्द आरोपियों की धरपकड़ के निर्देश दिए थे। एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच एनआईटी प्रभारी नरेन्द्र और उनकी टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया, सीसीटीवी फुटेज खंगाले जिसमें दो आरोपी नकाब पहनकर हाथ में लोहे का सरिया लिए हुए पीड़ित के घर की तरफ जाते दिखाई दिए थे। इसके पश्चात गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच ने कल इस मामले में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने चोरी की वारदात को कबूल किया और पूछताछ मे बताया कि, जुआ खेलना की आदत है साथ ही शराब का नशा और अय्याशी भी करते है। पैसों की पूर्ति के लिए उन्होंने चोरी की इस वारदात को अंजाम दिया। पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी सद्दाम शिकायतकर्ता का पड़ोसी है इसलिए उसे कमरुद्दीन के घर पर अच्छा खासा पैसा होने की जानकारी थी। जब उसे यह पता चला कि घर के सभी सदस्य बाहर गए हुए हैं तो आरोपी सदाम ने अपने 22 वर्षीय साथी आरोपी सलीम के साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों के कब्जे से 69 हजार रुपए तथा सोनी व चांदी के आभूषण बरामद किए गए हैं।

आरोपी बहुत ही शातिर किस्म के अपराधी हैं। इससे पहले भी वह चोरी तथा अवैध हथियार के मुकदमों में जेल की हवा खा चुके हैं। आरोपी सद्दाम अभी 15 दिन पहले ही जेल से छूट कर आया था, आते ही आरोपी ने अपने साथी आरोपी सलीम के साथ मिलकर फिर से चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। आरोपी सलीम भी चोरी के केस मे जेल जा चूका है।चोरी शुदा जेवरात व नकदी बरामद कर पूछताछ पूरी होने के पश्चात आज दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेजा जायेगा।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published.