नकली बीड़ी की फैक्ट्री पकड़ी !

1,329 Views

ग्रेटर नोएडा। पताका कंपनी के अधिकारियों की शिकायत पर सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने एक मकान में चल रही नकली बीड़ी बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने पश्चिम बंगाल निवासी आरोपी रिंकू को गिरफ्तार कर मौके से पताका और सुंदरी कंपनी के रैपर और बीड़ी बनाने का सामान बरामद किया है। आरोपी किराये पर मकान लेकर फैक्ट्री चलाता था। 
पताका कंपनी के शरीफ-उल-हसन ने सूरजपुर कोतवाली पुलिस को सूचना दी कि डीलर से क्षेत्र में नकली बीड़ी बनाकर बिक्री किए जाने की जानकारी दी है। पुलिस को यह भी बताया गया कि राशिद कॉलोनी के एक मकान में फैक्ट्री चलाई जा रही है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को मौके पर पहुंचकर छापेमार कार्रवाई की। पुलिस ने मकान से पताका ब्रांड के 137 नकली स्टिकर, 2000 रैपर, सुंदर बीड़ी के 24000 रैपर, 810 पैक बंडल और 60,000 बीड़ी, एक पन्नी चिपकाने की मशीन आदि बरामद की है। मौके से आरोपी रिंकू को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। 
सूरजपुर कोतवाली प्रभारी जितेंद्र दीखित ने बताया कि आरोपी के खिलाफ कॉपीराइट अधिनियम के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। अदालत में पेश कर आरोपी को जेल भेजा गया है। आरोपी पश्चिम बंगाल से सामग्री लाकर किराये के मकान मेें नामी कंपनी की बीड़ी के रैपर लगाकर बिक्री करता था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.