नए मतदाताओं को अधिक से अधिक वोट बनवाने के लिए जागरूक करें : सतवीर सिंह मान

229 Views

फरीदाबाद। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी यशपाल के दिशा निर्देशानुसार अतिरिक्त उपायुक्त एवं स्वीप के नोडल अधिकारी सतबीर मान की अध्यक्षता में एक मीटिंग का आयोजन किया गया। मीटिंग में संबोधित करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त सतवीर मान ने कहा कि सभी एईआरओ अपनी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में ईपी रेशों एंड जेंडर रेशों को कम करने का यथासंभव प्रयास करें। सभी एईआरओ अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में स्थित सभी उच्च शिक्षण संस्थानों में सिस्टमैटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन मतलब स्वीप प्लान के अंतर्गत विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करवाए ताकि मतदाता सूची से सभी पात्र व्यक्तियों को जोड़ा जा सके।

इस कार्य के लिए अतिरिक्त उपायुक्त ने कोविड-19 के कोऑर्डिनेटर वे चीफ वार्डन सिविल डिफेंस डॉ एमपी सिंह को अधिकृत किया। अतिरिक्त उपायुक्त ने सभी प्रधानाचार्य नोडल अधिकारी उच्च शिक्षण संस्थान व जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि स्कूल और कॉलेजों में न्यू वोटर क्लब और फ्यूचर वोटर क्लब का गठन करते हुए सूचना निर्वाचन कार्यालय में भिजवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने रेड क्रॉस सोसाइटी को कहा गया कि जिले में लगने वाले ब्लड डोनेशन कैंप में युवाओं को मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि फर्स्ट एड की कक्षा में युवाओं को मत के प्रयोग व उनकी अहमियत के बारे में जानकारी दें तथा बोट बनाने की प्रक्रिया के बारे में अवगत कराएं जिला बाल विकास एवं परियोजना अधिकारी को निर्देश दिए कि आंगनबाड़ी वर्कर जो फील्ड में कार्य करती हैं उनके माध्यम से पात्र लोगों को मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने के लिए जागरूक करें तथा जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि सभी पात्र आमजन को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए जागरूक करने के उद्देश से समय-समय पर समाचार पत्रों में प्रेस नोट जारी करें और न्यूज़ चैनल पर शार्ट वीडियो दिखाई जाए। इस अवसर पर इलेक्शन तहसीलदार दिनेश कुमार और कोविड-19 के कोऑर्डिनेटर डॉ एमपी सिंह ने व्यवस्थित मतदाता नामांकन एवं चुनावी भागीदारी के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

इस अवसर पर तहसीलदार नेहा सहारण, नायब तहसीलदार कन्हैया लाल, सीडीपीओ शकुंतला मीरा, मीनाक्षी, बीडीपीओ प्रदीप कुमार, मानव रचना इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी से डॉ गुरजीत कौर, गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज से डॉ मीनल, राजकीय पॉलिटेक्निक सेक्टर 8 से डॉ अनूप यादव, अग्रवाल कॉलेज से डॉ रितु, रेडक्रॉस से जतिन कुमार, डीईओ ऑफिस से अजय कुमार शर्मा, वाईएमसीए से अनिल कुमार शर्मा, डीएवी कॉलेज से डॉ वंदना एनसीसी अधिकारी, रविंद्र कुमार, महिला आईटीआई ओल्ड फरीदाबाद से महेश कुमार व अन्य पदाधिकारी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published.