दिल्ली में युवा महोत्सव का आयोजन एक दिसंबर से

262 Views

नयी दिल्ली, 29 नवंबर ! दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को ‘युवा महोत्सव’ के नौंवे संस्करण की घोषणा की जिसकी शुरूआत एक दिसंबर से होगी । सरकार की मंशा इस उत्सव के जरिए इस वर्ष, “सद्भाव और प्रेम का वातावरण बनाने” का प्रयास करने की है । छह दिन चलने वाले इस उत्सव का आगाज़ एक दिसंबर से कनॉट प्लेस स्थित सेंट्रल पार्क में होगा। इसमें संगीत, नृत्य और थिएटर की विभिन्न प्रस्तुतियां होंगी और कई युवा और नवोदित कलाकार अपने हुनर का जलवा बिखेरेंगे।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि युवा हमारे देश के भविष्य हैं और हमारा हमेशा से यह मानना रहा है कि युवाओं और बच्चों के विकास से देश बेहतर बनेगा। हमारा यह भी मानना रहा है कि समाज के किसी भी तबके तक पहुंचने के लिए संस्कृति एक बेहतर रास्ता है। उन्होंने कहा कि हम शहर की सांस्कृतिक विरासत का संरक्षण करने के लिए दृढ़ हैं। हमारी सरकार उम्मीद करती है कि ऐसे कार्यक्रमों से भाईचारे और प्रेम का माहौल बने।

सिसोदिया ने कहा कि इस उत्सव में दिल्ली के युवा अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन करेंगे और नृत्य, संगीत तथा थिएटर की प्रस्तुति देंगे। साथ में लेज़र शो भी होगा। उत्सव के दौरान कला मेले में हस्त कला के काम का भी प्रदर्शन किया जाएगा। उत्सव का समापन छह दिसंबर को होगा।

Spread the love