दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सहित फरीदाबाद के कांग्रेसी नेता हुए गिरफ्तार

74 Views

दिल्ली/फरीदाबाद : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा लगातार दूसरे दिन पूछताछ के लिए बुलाने के विरोध में मंगलवार को दिल्ली में आयोजित विरोध प्रदर्शन के दौरान हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उदयभान, तिगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक ललित नागर, फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला सहित जिले के अन्य कांग्रेसी नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उन्हें मयूर विहार थाने में बंद कर दिया।

गिरफ्तार करने से पूर्व कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सीबीआई और ईडी का दुरूपयोग कर भाजपा सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है, जिसे कतई सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक योजनाबद्ध तरीके से कांग्रेस के शीर्ष नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है और यह कार्य करके भाजपा सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है।

उदयभान ने कहा कि भाजपा को अपने इस कृत्य के लिए हिसाब देना होगा और देश-प्रदेश की जनता भाजपा की इस तानाशाही को देख रही है और समय आने पर इसका माकूल जवाब देगी। वहीं पूर्व विधायक ललित नागर एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने भी संयुक्त रूप से ईडी द्वारा कांग्रेसी नेताओं पर जानबूझकर की जा रही कार्यवाही की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने लोकतंत्र का मजाक बना दिया है और देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी ईडी को हाथ की कठपुतली बनाकर तानाशाही जता रही है, लेकिन यह सरकार भूल चुकी है, जब-जब कांग्रेस पर इस प्रकार की कार्यवाहियां हुई है, तब-तब कांग्रेस मजबूत बनकर उभरी है और आने वाले समय में भाजपा सरकार को यह पता भी चल जाएगा।

उन्होंने कहा कि वह अपने शीर्ष नेताओं के खिलाफ सरकार द्वारा की गई इस कार्यवाही के विरोध में हर स्तर पर धरना प्रदर्शन करेंगे और किसी भी सूरत में पीछे नहीं हटेंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.