तिगांव के शहीद स्मारक कॉलेज में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेला आज 15 जून को : एडीसी डॉक्टर मोहम्मद इमरान रजा

73 Views
  • मेलों के लिए लगाए गए हैं नोडल अधिकारी

फरीदाबाद, 14 जून। अतिरिक्त उपायुक्त डॉक्टर मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि तीसरे राउंड के शेड्यूल अनुसार जिला में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत तीसरा मेला 15 जून को तिगांव के शहीद स्मारक कॉलेज में डीआरओ बिजेन्द्र राणा की अध्यक्षता में आयोजित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों के जिला नोडल अधिकारी एवं एडीसी ने मेलों के आयोजन की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया अंत्योदय परिवार उत्थान मेले में लगभग 300 पात्र लाभार्थियों को सरकार की किसी योजना के साथ जोड़कर उनकी आय बढ़ाने की कोशिश होगी।

एक लाख रुपए से कम आय वाले परिवारों को तीसरे चरण के मेलों के लिए चुना गया है। मेलों के माध्यम से इन परिवारों की आय को एक लाख 80 हजार रुपए तक वाले परिवारों की आय को बढ़ाने का लक्ष्य है। बुधवार 15 जून को तिगांव ब्लॉक के लिए शहीद स्मारक कॉलेज में डीआरओ बिजेन्द्र राणा की अध्यक्षता में आयोजित किया जाएगा।

एडीसी डॉक्टर मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में जिला में योग्य व्यक्तियों की पहचान कर ली गई है। उन्होंने कहा कि सरकार आजादी के अमृत महोत्सव श्रृंखला के तहत जिला में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों का तीसरा चरण 10 जून से शुरू किया गया था।

एडीसी ने बताया कि मुख्यमंत्री परिवार उत्थान योजना के तहत जिला में अन्तोदय परिवार उत्थान मेलों के तीसरे चरण के लिए जिला में ग्रामीण क्षेत्र में ब्लाक स्तरीय और शहरी क्षेत्रों उपमंडल वाइज लगभग 1500 अन्तोदय गरीब परिवारों की पहचान कर ली गई है। उन्हें रोजगार मुहैया करवाने के लिए जिला में अन्तोदय परिवार उत्थान मेलों की शुरुआत का यह तीसरा मेला है। एडीसी ने बताया कि लाभार्थी परिवार को मेलों में लाने और ले जाने के लिए बसों के जरिये परिवहन व्यवस्था भी की गई है।

बल्लभगढ़ ब्लाक के ग्रामीण क्षेत्रों से 300 गरीब परिवारों को 10 जून को, गत सोमवार को फरीदाबाद में 300 गरीब परिवारों के लोगों को अंत्योदय परिवार उत्थान मेले में बुलाया गया था। आज तिगांव ब्लाक के 300 गरीब परिवारों के लोगों को बुलाया गया है। आगामी 16 व 17 जून को फरीदाबाद शहरी व बड़खल के लिए खेल परिसर सेक्टर-12 में अन्तोदय परिवार उत्थान मेलों का आयोजन किया जाएगा। फरीदाबाद व बङखल में 600 गरीब परिवारों के लोगों को शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में आमंत्रित किया गया है। जिनको मेलों के माध्यम से जानकारी देकर स्वरोजगार के प्रति जागरूक करके रोजगार मुहैया करवाया जाएगा।

इसकी अध्यक्षता एमसीएफ के ज्वाइंट कमिश्नर डॉक्टर नरेश कुमार और ज्वाइंट कमिश्नर इंद्रजीत कुल्हड़िया संयुक्त रूप से करेंगे।

उन्होंने बताया कि एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, एसडीएम त्रिलोक चंद को भी तीनों सबडिविजन में नोडल अधिकारी लगाया गया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.