डॉ अंशु सिंगला डीसीपी एनआईटी ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तैनात पुलिसकर्मियों की हौसला अफजाई की और दिए आवश्यक दिशा निर्देश

150 Views
  • अंशु सिंगला की नागरिकों से अपील – लॉकडाउन के दौरान पक्षियों और जानवरों का भी रखें ख्याल, उनके लिए करें उचित व्यवस्था

फरीदाबाद : पुलिस उपायुक्त डॉ अंशु सिंगला ने सेक्टर 46 व सेक्टर 21सी में माइक्रो कंटेनमेंट ड्यूटियों का जायजा लेकर पुलिस कर्मचारियों को कोरोना ड्यूटी से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए। श्रीमती सिंगला ने ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मचारियों को आवश्यक सावधानी बरतने के निर्देश दिए और कहा कि पुलिसकर्मी मास्क पहने, सैनिटाइजर का उपयोग करें, उचित दूरी बनाए रखें और रोग प्रतिरोधक बढ़ाने वाली दवाओं का सेवन करते रहें ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

पुलिस उपायुक्त ने थाना व् चौकी प्रभारी को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि वह अपने अधीनस्थ पुलिसकर्मियों का ख्याल रखें। पुलिसकर्मी इस विकट घड़ी में कड़ी मेहनत के साथ ड्यूटी कर रहे हैं। अब यही आपका परिवार है इसलिए उनके खान-पान, रेस्ट और सेहत का पूरा ध्यान रखें।

श्रीमती सिंगला ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बाजार बंद है जिसकी वजह से जानवरों को पानी और खाना नहीं मिल पा रहा जिसकी वजह से वह भूख प्यास से तड़प रहे हैं। इसलिए नागरिकों से अनुरोध है कि वह अपने घर के बाहर पक्षियों और जानवरों के लिए पानी व भोजन की व्यवस्था करें। इस विकट समय में आप ही उनका एकमात्र सहारा है इसलिए उनका विशेष तौर पर ख्याल रखें।

माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तैनात पुलिसकर्मियों को निर्देश देते हुए श्रीमती सिंगला ने कहा कि कोरोना के मरीज दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं इसलिए संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस द्वारा सख्ती से लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाया जाना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी जनता के साथ अपना व्यवहार नरम रखें और उन्हें कोरोना महामारी के प्रति जागरूक करते हुए इस महामारी से होने वाले नुकसान के बारे में समझाएं।

पुलिसकर्मियों की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारी अपने कर्तव्यों के साथ साथ मानवीय तौर पर भी लोगों की सहायता करने में हमेशा आगे रहते हैं इसलिए उन्हें अपने पुलिस कर्मचारियों पर गर्व है। उन्होंने नागरिकों से भी लॉकडाउन नियमों का पालन करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इस समय घर में अपने परिवार के साथ सुरक्षित रहकर कोविड-19 का पालन करना ही प्रशासन के कार्य में सबसे बड़ा योगदान है इसलिए नागरिक अपने परिजनों के साथ घर में सुरक्षित रहें और दूसरे लोगों को भी संक्रमण के विरुद्ध जागरूक करके समाज में अपना अहम योगदान दें।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

7 Replies to “डॉ अंशु सिंगला डीसीपी एनआईटी ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तैनात पुलिसकर्मियों की हौसला अफजाई की और दिए आवश्यक दिशा निर्देश”

  1. Pingback: idinstate fake id
  2. Pingback: Vanessa Getty
  3. Pingback: armlite guns
  4. Pingback: ageeksblog
  5. Pingback: DevOps Solutions

Leave a Reply

Your email address will not be published.