डासना मंदिर में साधू पर चाकू से हमला

709 Views

गाजियाबाद, 10 अगस्त : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में स्थित डासना मंदिर परिसर में मंगलवार को एक साधू पर अज्ञात व्यक्ति ने कथित रूप से चाकू से हमला कर दिया। घटना के वक्त साधू सो रहा था।

पुलिस ने बताया कि घायल साधू नरेशानंद की सर्जरी की गई है और उनकी हालत स्थिर है। देवी मंदिर के सेवकों ने पुलिस को बताया कि नरेशानंद समस्तीपुर बिहार के मूल निवासी हैं और पुजारी यति नरसिंहानंद सरस्वती के अनुयायी हैं। नरेशानंद कुछ दिन पहले सरस्वती से मिलने यहां आए थे।

मंदिर के मुख्य सेवक अनिल यादव ने आरोप लगाया कि हमलावर सरस्वती को मारने के लिए तड़के करीब साढ़े तीन बजे मंदिर में आए थे और उन्होंने दावा किया कि मंदिर में सुरक्षा अपर्याप्त है।

उन्होंने कहा कि हमलावर ने नरेशानंद के गले और पेट पर वार किया। उसकी चीख सुनकर मंदिर की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी मदद के लिए वहां पहुंचे, लेकिन तब तक हमलावर भाग चुका था।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) इराज राजा ने कहा कि पुलिस ने मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरों से फुटेज हासिल करने की कोशिश की लेकिन कैमरे काम नहीं कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि पुलिस टीम हमलावर को पकड़ने का प्रयास कर रही है। राजा ने कहा कि मंदिर प्रबंधन से शिकायत मिलने पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

Spread the love